Mahtari Vandan Yojna: महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त की राशि 7 अप्रैल को नहीं बल्कि इस दिन आएगा, CM साय ने दी जानकारी!

रायपुर. Mahtari Vandan Yojna Second Kist Date: छत्तीसगढ़ के विष्णु देव साय की सरकार की महत्वाकांक्षी में से एक योजना महतारी वंदन योजना हैं। अब इस योजना के तहत् पात्र महिलाओं को मिलने वाली आगामी यानी दूसरी किस्त की राशि पर बड़ा अपडेट सामने आया हैं। जिसका एलान खुद प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय ने किया हैं। दरअसल, आज (28 मार्च) सीएम विष्णु देव साय बालोद जिले के डोंडी लोहारा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने मंच को संबोधित करते हुए कहा कि, महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त की राशि महीने के 1 तारीख को ही पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

वहीं, महिलाओं ने सीएम विष्णु देव साय के इस घोषणा के बाद तालियां बजाकर अभिनंदन किया। इसके बाद विष्णु देव साय ने मीडिया से बातचीत करते हुए भी कहा कि, वित्त मंत्री (OP Chaudhary) को आग्रह किया है कि, योजना का पैसा महीने का पहले सप्ताह में ही महिलाओं के खाते में भेज दीजिए। और उन्होंने ने कहा हैं कि, अप्रैल महीने के 1 या 2 तारीख को पात्र महिलाओं के खाते में भेज दिया जाएगा।आपको बता दें कि, राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी में से एक योजना महतारी वंदन योजना हैं। इस योजना का शुरुआत 1 मार्च 2024 को हुआ हैं। इस योजना के तहत् शादीसुदा पात्र महिलाओं को पैसा दिया जाता हैं। हर महीने 1-1 हज़ार रुपए पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किया जाता हैं। मतलब सालाना 12 हज़ार रुपए दिया जाता हैं।

आपको बता दें कि, राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी में से एक योजना महतारी वंदन योजना हैं। इस योजना का शुरुआत 1 मार्च 2024 को हुआ हैं। इस योजना के तहत् शादीसुदा पात्र महिलाओं को पैसा दिया जाता हैं। हर महीने 1-1 हज़ार रुपए पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किया जाता हैं। मतलब सालाना 12 हज़ार रुपए दिया जाता हैं।

जानकारी के लिए ये बता दें कि, महतारी वंदन योजना के तहत् पात्र महिलाओं को पहली किस्त की राशि 10 मार्च को उनके खाता में ट्रांसफर कर दिया गया हैं। अब अब दूसरी किस्त की राशि अप्रैल महीने के 1 या 2 तारीख को डलने की जानकारी सामने आ रहा हैं।

इन्हें भी पढ़िए –

प्रेमी से तंग आकर.. प्रेमिका ने सहेली के साथ मिलकर कर दी प्रेमी की हत्या… अब जा पहुंची सलाखों के पीछे!..

टिकट कटने के बाद वरुण गांधी का भावुक पत्र, लिखा- अंतिम सांस तक रहेगा…

BMW कार में मिली लाश: सेकेंड हैंड कार शोरूम के यार्ड में खड़ी थी कार, बदबू आने पर चला पता; CCTV खंगाल रही पुलिस

CG -दुकान से लौट रही नाबालिग लड़की से रेप: बाईक सवार युवकों ने अपहरण कर दिया वारदात को अंजाम, सुबह जहां से उठाया वहीं छोड़कर हुए फरार