सरगुज़ा | 16 नग अवैध चिरान के साथ पिकअप जब्त

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। पिकप वाहन में अवैध रूप से लकड़ी तस्करी कर रहे चालक को मुखबीर की सूचना पर वन विभाग ने वनपरिक्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में पिकअप समेत गिरफ्तार किया है। इस मामले में में वन अधिनियम के तहत अपराध दर्ज करते हुए वन विभाग वाहन को राजसात करने की कार्रवाई कर रही है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार रात्रिकालीन गश्त के दौरान वन विभाग ने वनपरिक्षेत्राधिकारी विजय तिवारी के नेतृत्व में मुखबीर की सूचना पर बतौली सर्कल के सल्याडीह क्षेत्र से लकड़ी की अवैध तस्करी कर रहे चालक शोभित पैंकरा आ० कौशीलर पैंकरा निवासी उदारी लुंड्रा को गिरफ्तार किया है। उक्त पिकप में बेशकीमती लकड़ी साल का 16 नग चिरान था जिसे जब्त करते हुए वन विभाग कार्यालय लाया गया।

इस मामले में वन अधिनियम 1927 की धारा 26 के तहत अपराध दर्ज करते हुए वन विभाग पिकप वाहन को राजसात करने की कार्रवाई कर रही है। वन विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से लकड़ी के अवैध तस्करी करने वाले तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है।

इस कार्रवाई में परिक्षेत्र सहायक सल्याडीह पालेश्वर राम, रामु खलखो, सुनील, देवेंद्र शुक्ला, प्रकाश यादव, कौशल समेत वन विभाग के अन्य कर्मचारी सक्रिय थे।