Surguja News: शराब के नशे में पुलिसकर्मी ने मोबाईल दुकान संचालक से की गाली-गलौज, व्यापारी संघ की शिकायत पर हुई कार्रवाई, लाइन अटैच किया गया आरक्षक

बतौली (फटाफट न्यूज) | प्रशांत खेमरिया

सरगुजा: जिले के बतौली के मुख्य मार्ग बाजार में पुलिस आरक्षक के द्वारा शराब पीकर मोबाइल दुकान के संचालक के साथ गाली गलौज एवं अभद्रता पूर्ण व्यवहार किया है। उक्त व्यवहार से नाराज बतौली व्यापारी संघ के द्वारा सरगुजा पुलिस अधीक्षक से आरक्षक के ऊपर तत्काल कार्यवाही करने की मांग बतौर आवेदन सौंपा गया है। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पाण्डेय ने बताया कि प्राप्त आवेदन के संदर्भ में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उक्त आरक्षक के खिलाफ कार्रवाई कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार बतौली के मुख्य बाजार में जय मां अंबे इलेक्ट्रॉनिक्स एवं मोबाइल का संचालन राजन अग्रवाल के द्वारा किया जाता है। 28 अगस्त को पुलिस आरक्षक कुंवर राम जो बतौली के ग्राम पोपरेंगा का निवासी है। उक्त सिपाही के द्वारा एक मोबाइल बनाने के लिए दिया गया था। मोबाइल ठीक होने के बाद आरक्षक द्वारा मोबाइल लेकर पैसा दिए बगैर चला गया। जिसकी सूचना दुकान के संचालक के द्वारा बतौली थाना में दी गई थी।

थाना प्रभारी प्रमोद पाण्डेय के द्वारा दुकान संचालक को बताया गया कि आपको आपका भुगतान प्राप्त हो जाएगा। आप अपनी दुकान में चले जाइए। थाना प्रभारी की बातों को मानकर राजन अग्रवाल अपने दुकान पर चले गए। तकरीबन 1 घंटे पश्चात कुंवर राम पुनः राजन अग्रवाल की दुकान पर आता है। दुकान संचालक राजन अग्रवाल के साथ गाली गलौज एवं अभद्र पूर्ण व्यवहार करता है। इसकी सूचना बतौली थाने में दी जाती है।

एसआई उपाध्याय द्वारा मौके में जाकर उक्त आरक्षक को समझाया जाता है परंतु आरक्षक किसी की बात नहीं सुनता। उक्त घटना की जानकारी बतौली व्यापारी संघ के सदस्यों को प्राप्त होती है। व्यापारी संघ के सदस्यों के द्वारा उक्त घटना का कड़े शब्दों में निंदा किया गया एवं थाना प्रभारी प्रमोद पाण्डेय से निवेदन किया गया कि उक्त आरक्षक के ऊपर अति शीघ्र कार्यवाही की जाए।

इस संबंध में थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पाण्डेय के द्वारा बताया गया कि पत्र प्राप्त होते ही मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक सहित अन्य उच्च अधिकारियों को दी गई थी। मामला काफी संवेदनशील होने की वजह से तत्काल कार्रवाई की गई है। आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया है और बाद में विभागीय जांच भी संबंधित आरक्षक के संदर्भ में की जाएगी।

गौरतलब है कि बतौली मुख्य बाजार स्थल पर सरेआम आरक्षक द्वारा गाली-गलौज के मामले में व्यापारी संघ द्वारा तत्काल संगठनात्मक कार्रवाई की गई है। जिसकी चारों और प्रशंसा की जा रही है।