Developed India Sankalp Yatra: नवापाराखुर्द में शिविर में सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो हुए शामिल, पंचायत पदाधिकारियों सहित ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक लिया हिस्सा

अनिल उपाध्याय/सीतापुर…विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शासन की योजनाओं के प्रचार हेतु एलईडी वैन शनिवार को कलेक्टर श्री विलास भोस्कर संदीपन के मार्गदर्शन में जिले के 10 से ज्यादा ग्राम पंचायतों में पहुंची। केन्द्र सरकार की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी देने हेतु पंचायतों में विकसित भारत संकल्प शिविरों का आयोजन किया गया।

इसी कड़ी में ग्राम पंचायत छिंदकालो और नवापाराखुर्द में शिविर का आयोजन किया गया। नवापाराखुर्द में कार्यक्रम की शुरुवात मुख्य अतिथि सीतापुर विधायक श्री रामकुमार टोप्पो के द्वारा किया गया। इसके पश्चात उपस्थित गणमान्य अतिथियों और समस्त ग्रामवासियों के साथ मिलकर स्वच्छता शपथ ली गई। विधायक श्री टोप्पो ने इस अवसर पर लोगों को ज्यादा से ज्यादा इस यात्रा में शामिल होकर शासकीय योजनाओं का लाभ लेने प्रेरित किया। शिविर में समस्त विभागों द्वारा उपस्थित ग्रामवासियों को विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी से अवगत कराया गया। संकल्प यात्रा कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति दी गई। साथ ही एलईडी वैन के माध्यम से शासन की योजनाओं सम्बन्धी जानकारी तथा पीएम नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत संकल्प सन्देश को ग्रामीणों ने ध्यानपूर्वक सुना। इन संकल्प यात्राओं में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और पंचायत पदाधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उत्साहपूर्वक सम्मिलित हो रहे हैं।

इस मौके पर स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच करने के साथ ही दवाई भी वितरित की गई। साथ ही हितग्राहियों ने विभिन्न योजनाओं के तहत मिले लाभ से उनके जीवन में आए बदलाव की जानकारी को उपस्थित ग्रामीणों के साथ साझा किया। इस दौरान जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी तथा क्षेत्र के पंचायत पदाधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।