सरगुज़ा : फ़ोन पर बात करते-करते शिक्षक के खाते से 1.23 लाख ग़ायब…. नए तरह की ठगी से हर कोई हैरान

अम्बिकापुर। अब तक आपने ऑनलाइन ठगी के कई तरह के मामले देखे, सुने होंगे.. जैसे ओटीपी, फेसबुक, व्हाट्सएप्प और ई-मेल से ठगी। लेकिन अम्बिकापुर कोतवाली इलाक़े में अलग तरह का ठगी का मामला सामने आया है। और इस ठगी का शिकार हुआ है एक शिक्षक….

दरअसल, पूरा मामला कोतवाली थाना इलाके के बरगीडीह का है। जहां के एक शिक्षक जमीर अहमद फिरदौसी के एकाउंट से 1 लाख 23 हज़ार रुपये गायब हो गए। वो भी फोन में बात करते करते। इस तरह की ठगी ने पुलिस सहित आमजनो को भी हैरान कर दिया है। तो वहीं पीड़ित शिक्षक ने बैंक प्रबंधन को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है… क्योंकि बिना किसी आवेदन या परमिशन के उनका आरडी खाता खुल गया।

शिक्षक ने इस मामले की रिपोर्ट अम्बिकापुर कोतवाली थाने में दर्ज कराया है। और बताया कि 24 फरवरी के दिन जब वो स्कूल गए हुए थे.. इसी दौरान उनके पास अज्ञात नंबर से कॉल आया। जिसका Truecaller में स्टेट बैंक नाम शो कर रहा था। फ़ोन पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनसे संबंधित सभी जानकारी सही-सही दी जा रही थी। और जानकारी सही होने पर उनके द्वारा हामी भरा जा रहा था।… इसी दौरान बात करते-करते उनके मोबाइल में 1 लाख 23 हज़ार रुपये कट जाने का मैसेज आया।

शिक्षक को ठगी का एहसास होने पर वे पहले बैंक गए। जहां उन्होंने अपने खाता से पैसे कटने की जानकारी दी। तो वहां बिना उनके द्वारा कोई आवेदन या परमिशन दिए आरडी खाता खुलने की बात सामने आयी। इसपर उन्होंने बैंक प्रबंधन पर नाराज़गी जतायी और कोतवाली थाना में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज करायी। शिक्षक की शिकायत पर पुलिस ने 420 का अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। मामले की जांच जारी है।