AMBIKAPUR CHHATH PUJA : छठ घाटों पर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट लाने का फ़ैसला स्वेच्छिक…. टीका नहीं लगवाए श्रद्धालु भी हो सकते है शामिल…. कोविड गाइडलाइन का करना होगा पालन

अम्बिकापुर। सरगुजा जिले को कोरोना मुक्त करने, शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए एवं स्वास्थ्यगत परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए छट घाट में कोविड टिकाकरण प्रमाण पत्र साथ लाने का निर्णय शांति समिति की बैठक में प्रबुद्धजनों द्वारा स्वेच्छा से लिया गया था। जो कोरोना का टीका अभी तक किन्ही कारणों से नहीं लगवा पाए है वो भी पर्व स्थलों में कोरोना दिशा-निर्देश का पालन करते हुए छट घाटो में जा सकते है। छट घाटों में बहुत ज्यादा भीड़ हो जाने के कारण एवं कोरोना महामारी से बचने के लिए स्वास्थगत कारणों को ध्यान में रख कर कोरोना दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है।

गौरतलब है कि वर्तमान में सरगुजा जिले में कोरोना मरीजो की संख्या नहीं के बराबर है। इसके बावजूद कोविड का खतरा अभी टला नही है, सरगुजा जिले में बहुतायत मात्रा में अन्य प्रदेश के लोगो का आना-जाना लगा होने के कारण तथा छट पूजा स्थल के पानी में कोविड संक्रमण न फैले इसके लिए ही घाटों पर कोविड टिकाकरण प्रमाण पत्र के साथ जाने का निर्णय स्वेच्छा से निर्णय लिया गया है।

“जनता के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर लोगो से लोगो से अपील की जाती है कि घाटों में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए इसका व्यापक प्रचार प्रसार करे, ताकि कोविड से सरगुजा जिले को मुक्ति मिल सके एव खुशी के माहौल में पर्व मनाया जा सके”