जनपद उपाध्यक्ष लुण्ड्रा के संदेहास्पद मौत के बाद सीएम से न्यायिक जांच की मांग.. सौंपा ज्ञापन



सरगुजा: जनपद पंचायत उपाध्यक्ष लुंड्रा वीरभद्र सिंह उर्फ सचिन बाबा के संदेहास्पद मौत के मामले में न्यायिक जांच कराने के लिये लुंड्रा विधायक प्रीतम राम समेत उनके समर्थकों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम लुंड्रा को ज्ञापन सौप कर बिंदुवार जांच कराने की मांग की है..

गौरतलब है कि 12 अगस्त की सुबह कोटा थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के किनारे वीरभद्र सिंह की लाश मिली थी..और पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुँचकर शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया था..इधर एक ओर जहाँ धौरपुर राजपरिवार के सदस्य वीरभद्र सिंहदेव की मौत की खबर से सरगुजा में शोक की लहर दौड़ गई..तो वही दूसरी ओर संदिग्ध परिस्थितियों में मिली वीरभद्र सिंहदेव की लाश को लेकर लोग तमाम तरीके कयास लगा रहे थे..जिसके बाद आज वीरभद्र सिंहदेव के समर्थकों व लुंड्रा विधायक प्रीतम राम ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर इस मामले की बिंदुवार न्यायिक जांच कराने की मांग की है..

वीरभद्र सिंहदेव के परिजनों के मुताबिक वे 11 अगस्त की रात 9:50 बजे अपने ड्राइवर के साथ घर से रायपुर रेलवे स्टेशन के लिये रवाना हुए थे..और दुर्ग -अम्बिकापुर एक्सप्रेस से अम्बिकापुर आने के लिए निकले थे..उनका रिर्जवेशन ट्रेन की एसी/एबी1 बोगी में थी..

बता दे कि वीरभद्र सिंहदेव सरगुजा के धौरपुर राजपरिवार के सदस्य थे..और उन्होंने लंबे समय से कांग्रेस संगठन के विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दी थी..मौजूदा दौर में वे लुंड्रा जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष थे..

विधायक बृहस्पत सिंह ने लगाए थे गंभीर आरोप

वीरभद्र सिंहदेव उस समय सुर्खियों में रहे..जब रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिह ने वीरभद्र सिंहदेव पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था..इतना ही नही इस मामले में वीरभद्र सिंहदेव के विरुद्ध पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए..उन्हें गिरफ्तार भी किया था..