Chhattisgarh News: जहरीली खुखड़ी खाने से एक ही परिवार के 4 लोगों की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती



अम्बिकापुर (फटाफट न्यूज) | पारसनाथ सिंह

4 People Sick After Eating Mushrooms: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक बार फिर जहरीली खुखड़ी (मशरूम) खाने से कुछ लोग बीमार पड़ गए है। मामला बतौली इलाके का है। यहां एक ही परिवार के दंपति समेत उनके दो बच्चे खुखड़ी खाने के बाद बेहोश हो गए। सभी को आनन-फानन में उपचार के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया। फिलहाल, उपचार मिलने के बाद सभी की हालत ठीक है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने लोगों से अपील की है कि, ग्रामीण जागरूक होकर खुखड़ी का सेवन करें, क्योंकि कुछ खुखड़ी जहरीली होती है, जिसे खाने के बाद स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

दंपति समेत दो बच्चे हुए बेहोश

बता दें कि, हाल ही में जिला मुख्यालय अम्बिकापुर से लगे अखोरा कला में जंगली खुखड़ी खाने से एक ही परिवार के 5 लोग बीमार हो गए थे। जिन्हे अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। अब सभी की हालत ठीक है। वहीं ऐसा ही एक और मामला बतौली ब्लॉक के दूरस्थ पहाड़ी अंचल से सामने आया है। यहां मूरताडांड में जहरीली खुखड़ी खाने से एक ही परिवार के 4 लोग, चिंता यादव और उसकी पत्नी गुलजरिया, दो पुत्र मनु यादव और दिनेश यादव बेहोश हो गए। बताया गया कि, घर के आसपास से ही इन लोगों ने खुखड़ी बीनकर लाया था, जिसे पकाकर सेवन किया था। इसके बाद इनकी तबियत बिगड़ने लगी।

सभी खतरे से बाहर – बीएमओ

घर के अन्य परिजनों को सूचना होने के बाद संजीवनी एक्सप्रेस एंबुलेंस की मदद से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली में भर्ती कराया गया। फिलहाल, सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है। बीएमओ संतोष सिंह ने बताया कि, सभी को तत्काल स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया गया, अब सभी खतरें से बाहर हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि, बिना जानकारी के किसी भी प्रकार के खुखड़ी का सेवन नहीं करें।