Chhattisgarh News: पोल्ट्री फॉर्म में घुसकर दो खरगोश निगल गया विशालकाय अजगर, फिर एक-एक कर उगला



The Dragon Took The Rabbit Out: बारिश का मौसम शुरू होते ही बिलों में रहने वाले जीव बाहर निकल रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में सांप, बिच्छू देखे जा रहे है। ऐसे में लोगों को रात के वक्त विशेष रावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि हाल ही में सर्पदंश के कई मामले सामने आ चुके है। जिसमें इंसानी जान जा चुकी है। इसी तरह एक मामला छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से सामने आया है। यहां एक अजगर पोल्ट्री फार्म में घुस गया और दो पालतू खरगोश को निगल गया। इस दौरान का किसी ने वीडियो भी बना लिया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पोल्ट्री फार्म में घुसा अजगर

दरअसल, मामला डौंडीलोहारा क्षेत्र का है। यहां संचालित एक पोल्ट्री फार्म में एक विशालकाय अजगर घुस आया, और फार्म में मौजूद दो पालतू खरगोश को निगल गया। खरगोश कों खाने के बाद अजगर का शरीर फुल गया, और वह भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन उससे पहले पोल्ट्री फार्म के मालिक की नजर उस पर पड़ गई। जिसके शोर मचाने से मौके पर काफी लोग इकट्ठे हो गए। जिसके बाद अजगर घबराकर निगल चुके दोनों खरगोश को एक-एक कर बाहर निकाल दिया।

वन विभाग ने जंगल में छोड़ा

इसकी जानकारी लोगों ने वन विभाग को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर वन अमले ने अजगर को पकड़ लिया, और जंगल की ओर ले जाकर छोड़ दिया गया। गौरतलब है कि, बारिश शुरू होने के बाद सांप, बिच्छू बिलों से बाहर निकलकर गांव, बस्ती की ओर रुख कर रहे है। ऐसे में लोगों को जमीन पर नहीं सोने की समझाइश दी जा रही है, क्योंकि ज्यातादार मामले में जमीन पर सोने वाले ही इन जीवों के शिकार बनते है।