CG- सर्व आदिवासी समाज ने अपने संवैधानिक अधिकारों एवं मांगों को लेकर CM के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, देखिए VIDEO

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज सरगुजा के द्वारा अपने संवैधानिक अधिकारों एवं मांगों के निराकरण को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचने से पहले 30 से 40 आदिवासियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

दरअसल, छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के द्वारा लगातार पेशा कानून और हसदेव अरण्य में फर्जी तरीके से आदिवासियों के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई की गई हैं। जिसको लेकर वापस लेने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा हैं। इधर, ज्ञापन सौंपने आए सर्व आदिवासी समाज के 30 से 40 आदिवासियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं…और अस्थाई जेल में रखा गया हैं।

इस संबंध में सर्व आदिवासी समाज के जिला महासचिव तरुण कुमार भगत ने कहा कि, हमारी मांगों पर सरकार के द्वारा विचार अब तक नहीं किया गया हैं। क्योंकि हमारे द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा हैं। इसके बावजूद सरकार आदिवासी समाज के साथ उनके संवैधानिक अधिकारों एवं मांगो पर विचार ना कर कर उन्हें दरकिनार किया जा रहा हैं। साथ ही कहा कि, सर्व आदिवासी समाज आगामी विधानसभा चुनाव में मौजूदा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की बात भी कही हैं।

इधर, एसडीएम अंबिकापुर एसडी उईके ने कहा कि, मुख्यमंत्री के नाम से संवैधानिक अधिकारों एवं मांगो के लिए ज्ञापन लिए हैं। जिसमे उनके 8-10 मांगे हैं। ज्ञापन को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास कलेक्टर के जरिए पहुंचा दिया जाएगा।

देखिए वीडियो –