अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में भी अब COVID-19 की जांच शुरू होने के दिख रहे आसार.. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज के डीन को लिखा पत्र..

अम्बिकापुर. प्रदेश में वर्तमान में एम्स रायपुर और मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में COVID-19 की जांच की सुविधा मौजूद है. पहले यह सुविध केवल एम्स रायपुर में मौजूद थी. जिसके पश्चात छत्तीसगढ़ में बढ़ते को रोना संक्रमण को देखकर जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में covid-19 की जांच शुरू की गई है. अब अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भी COVID-19 की जांच शुरू होने के आसार नजर आ रहे हैं.

दरअसल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर के सिंह को पत्र लिखा है. जिसमें COVID-19 की जांच हेतु उच्च स्तरीय लैब की स्थापना के संबंध में जानकारी देने की बात कही. स्वास्थ्य मंत्री द्वारा कहा गया की भौगोलिक रूप से अंबिकापुर से रायपुर की दूरी काफी अधिक है. जिससे जांच के परिणाम आने में समय लगता है. अंबिकापुर में उच्चस्तरीय लैब की स्थापना हो जाने से आम जनों को राहत मिलेगी.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विशेषज्ञों का भी मानना है कि आगामी दिनों में COVID-19 का संक्रमण तेजी से हो सकता है. जिसे गंभीरता से लेते हुए संभागीय स्तर पर एक उच्चस्तरीय लैब की आवश्यकता है जिसमें COVID-19 की भी जांच हो सके. साथ ही उन्होंने अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में स्थल का चयन कर उच्च स्तरीय स्थापना हेतु कार्यवाही करने की बात कही एवं उन्हें शीघ्र इस कार्य की रिपोर्ट हेतु सूचित करने को कहा.

img 20200404 wa00372018751579074058004