छत्तीसगढ़ बंग समाज की अनूठी पहल.. अपने किराएदारों के दो महीने का किराया माफ़..

अम्बिकापुर. छत्तीसगढ़ बंग समाज ने कोरोना वायरस से उपजी परिस्थियों के मद्देनजर एक अच्छी पहल की है. जिसके तहत बंग समाज ने अपने किराए के मकानों मे रह रहे किराएदारों को बड़ी सहूलियत दी है. जिसके तहत बंग समाज ने अपने किराएदारों के दो महीना का किराया माफ कर दिया है.

ग़ौरतलब है कि सरगुजा संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर मे बंग समाज के लोगों के 300 से 400 किराए के मकान हैं. जिसमे संभाग के कोने कोने से आए लोग मजदूरी और अन्य संस्थाओ मे काम करते हैं. जो लॉक डाउन के कारण अपने गांव या घर नहीं जा सके हैं..और लॉक डाउन के कारण कार्य भी नहीं कर पा रहे हैं. जिससे उनका जीवन कठिन समस्याओं के बीच बीत रहा है. ऐसे मे बंग समाज की ये पहल ना केवल नेक पहल है बल्कि अन्य समाज के लोगों के लिए ये मिशाल भी है.

नगर निरीक्षक को दी जानकारी

बंग समाज के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप धर ने दो महीने का किराया ना लिए जाने की लिखित सूचना गांधीनगर थाना प्रभारी राहुल तिवारी के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दी है. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के बंग समाज के सभी जिलाध्यक्षों से अपील किया है. की वो किराएदारों से दो महीने का किराए की मांग नहीं करें.

पीएम की अपील का असर

लॉक डाउन के दौरान सभी शासकीय और निजी संस्थान बंद है. ऐसे मे पीएम ने मकान मालिकों से ये अपील की थी. कि अगर वो किराए के मकानों का संचालन करते हैं. तो वो जरूरतमंदों किराएदारों का किराया माफ कर दे. इसी अपील को ध्यान मे रखते हुए छत्तीसगढ़ बंग समाज ने अनुकरणीय पहल करते हुए. अपने किराएदारों के दो महीने का किराया माफ कर दिया है.

img 20200404 1834001436812794461631277