60 वर्षीय वृद्ध ने कोरोना को दी मात.. स्वस्थ होकर लौटा घर..

सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय वृद्ध ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के बलबूते कोरोना को मात देकर जिंदगी का जंग जीत लिया।वृद्ध की हालत काफी नाजुक थी उसे 23 दिन ऑक्सीजन के सहारे रखा गया था।मरीज की हालत देख चिकित्सकों का हिम्मत जबाब देने लगा था फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और अथक प्रयास कर उसे नया जीवनदान दे दिया।


विदित हो कि ग्राम सुर निवासी 60 वृद्ध नारायण सिंह कोरोना की चपेट में आ गए थे।परिजनों ने स्थानीय स्तर पर उनका इलाज कराया पर हालत सुधरने के बजाए बिगड़ती चली गई।सांस लेने में दिक्कत की वजह से परिजन उन्हें लेकर कोविड हॉस्पिटल पहुँचे और इलाज हेतु भर्ती करा दिया।सांस लेने में हो रही दिक्कत को देखते हुए मरीज को ऑक्सीजन वार्ड में भर्ती कर नोडल अधिकारी डॉ नीरज कुशवाहा के देखरेख में चिकित्सकों ने उनका उपचार शुरू किया।

कोरोना की वजह से लंग्स में संक्रमण काफी हद तक फैल गया था जिसकी वजह से मरीज की दयनीय हालत हो गई थी।मरीज की हालत देख चिकित्सकों का हिम्मत जबाब देने लगा था किंतु उन्होंने हिम्मत नही हारी और उसका उपचार जारी रखा।उपचार के दौरान मरीज ने भी संयम नही खोया और हिम्मत बनाये रखा जिसका परिणाम ये हुआ कि मरीज की हालत में धीरे-धीरे सुधार होने लगा।

आखिरकार 23 दिनों तक ऑक्सीजन के सहारे जीवन जीने वाले 60 वर्षीय वृद्ध ने कोरोना को मात देकर जीवन की जंग जीत ली।स्

वास्थ्य परीक्षण के बाद कोरोना मुक्त पाये जाने पर चिकित्सको ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया अब वो पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है।