जहाँ बनना है पार्क, वहाँ बन रहे घर… अतिक्रमणकारियों ने किया अति… अब जांच करेंगे तहसीलदार

बलरामपुर.. जिला मुख्यालय में पार्क की जमीन में अतिक्रमण का मामला सामने आया है..इस मामले का सबसे अहम पहलु यह है..की बलरामपुर नगर पालिका अध्यक्ष व ग्राम दहेजवार के सरपंच ने अतिक्रमण की शिकायत हफ्तेभर पहले तहसीलदार और एसडीएम से की थी..और कई बार मौखिक चर्चा भी की..लेकिन राजस्व अमला अब टीम बनाकर जांच करने की बात कह रहा है..

गौरतलब है की बलरामपुर के वार्ड नम्बर 13 में तत्कालीन कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन ने पार्क बनाने की निर्णय लिया था..और पार्क बनाने के लिए नगर पालिका से निविदा भी जारी की गई..तथा धरातल पर पार्क का निर्माण भी कराया जा रहा था..लेकिन फंड में पैसे नही होने के चलते पार्क निर्माण का कार्य अधर में लटक गया..जिसके बाद से पार्क निर्माणाधिन ही है..और पार्क की जमीन पर अब अतिक्रमण जारी है..

दरअसल प्रशासनिक उदासीनता के चलते पार्क निर्माण से पहले ही दम तोड़ चुका है..और अब पार्क की जमीन को बेचने दलाल सक्रिय है..यही नही पार्क की जमीन पर तो दो मकान पूर्ण होने की स्थिति में भी है..ऐसे में यह किसकी लापरवाही है..इसे आप खुद ही समझ सकते है..

वही पार्क की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद राम समेत वार्ड नम्बर 13 के पार्षद संजय खाखा व ग्राम दहेजवार के सरपंच ने लिखित शिकायत तहसीलदार के नाम दिया था..और एसडीएम अजय किशोर लकड़ा से मौखिक चर्चा की थी..और अब एसडीएम ने तहसीलदार के नेतृत्व में टीम बनाकर जांच करने के निर्देश दिए है!..