रेल भवन से रेल मंत्री ने दिखाई हरी झंडी ..समय से पहले छूटी मेमू ट्रेन

अम्बिकापुर

  • एक ही ट्रेन का दो बार शुभारंभ
  • रेल बजट के पहले सौगात देकर क्षेत्र को झुनझुना

 

अम्बिकापुर से अनूपपुर तक चलने वाली मेमू ट्रेन का आज विधिवत शुभारंभ कर दिया गया। नई दिल्ली के रेल भवन से रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने,, देश के अलग अलग हिस्सो की ट्रेनो से साथ इस ट्रेन का भी विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से शुभारंभ किया। इस मौके पर अम्बिकापुर रेल्वे स्टेशन मे विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव, सासंद कमलभान सिंह ,और बिलासपुर रेल्वे जोन के डीआरएम समेत काफी संख्या मे आम और खास लोग मौजूद थे।

दिल्ली के रेल भवन से हरी झंडी दिखाकर रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने आज अम्बिकापुर-अनूपपुर मेमू ट्रेन का शुभारंभ किया। दिल्ली से memu 2दिखाई गई हरी झंडी के बाद अम्बिकापुर रेल्वे स्टेशन से मेमू ट्रेन को रवाना किया गया। दोपहर 4 बजकर 15 मिनट मे अम्बिकापुर से छूटने वाली ये मेमू ट्रेन शाम 8 बजकर 55 मिनट पर अनूपपुर पंहुचेगी। लेकिन आज मेमू ट्रेन के स्थाई शुभारंभ के साथ ही रेल मंत्री ने जैसे ही ट्रेन को हरी झंडी दिखाई ,, वैसे ही ट्रेन अम्बिकापुर रेल्वे स्टेशन से सवा घंटे पहले ही रवाना हो गई। इधर इसके पहले हरी झंडी दिखाते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभार प्रभु ने नई शुरु ट्रेन सेवा के लिए दिल्ली और अम्बिकापुर मे उपस्थित साथी सांसदो, यात्रियो और स्थानिय लोगो बधाई दी। और इन ट्रेनो से होने वाली दिक्कतो के लिए रेल अधिकारियो को निर्देश देते हुए दिक्कतो का जल्द

memu 3अम्बिकापुर से अनूपपुर तक चलने वाली मेमू ट्रेन का आज दूसरी बार शुभारंभ किया गया। इससे पहले कुछ महीने पूर्व ही इसी मेमू ट्रेन को बिलासपुर रेल्वे जोन के डीआरएम ने हरी झंडी दिखाकर अनूपपुर के लिए रवाना किया था। जिसके बाद उसी समय से मेमू ट्रेन की सेवा स्थानिय लोगो को मिल रही थी। इधर इस मसले पर छत्तीसगढ के नेता प्रतिपक्ष ने अपने अंदाज मे प्रतिक्रिया भी दी और कहा वैसे तो इस ट्रेन का उद्घाटन तीन महीने पहले ही हो गया था, लेकिन आज स्थाई रुप से शुभारंभ हुआ जो अच्छी बात है। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष नेर रेल मंत्रालय को मेमू ट्रेन के स्थाई शुरुआत के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया ।

कुछ दिनो बाद रेल बजट जारी होना है, ऐसे मे रेल बजट के ठीक पहले,,, पहले से शुरु रेल सेवा को फिर से हरी झंडी दिखाने को ,, स्थानिय लोग एक सौगात से ज्यादा लालीपाप या झुनझुना मान रहे है। क्योकि अगर आगामी रेल बजट मे रेल मंत्रालय ने क्षेत्र को कुछ नही दिया,, तो फिर वो कमसे कम दमदारी से ये तो कह सकेंगे कि अभी कुछ दिन पहले ही तो आपको मेमू ट्रेन की सौगात दी गई है।