शासन द्वारा निर्धारित दर पर..ईलाज नही करने पर..स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पताल पर कसा शिकंजा..CMHO ने जारी किया कारण बताओ नोटिस..2 दिन में मांगे जवाब..

रायपुर..राजधानी के स्वास्थ्य अमले ने एक बार फिर एक निजी अस्पताल पर अपना शिकंजा कसा है..और दो दिनों के भीतर शोकॉज नोटिस का जवाब देने की मोहलत दी है..जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग नर्सिंग एक्ट के तहत कार्यवाही करने के लिए बाध्य होगी..

दरअसल वैश्विक महामारी कोरोना के इस संक्रमण के दौर में कुछ निजी अस्पताल अब ऐसे है..जिन्होंने इस आपदा को अवसर के रूप में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है..जबकि कोविड 19 को लेकर पहले से ही स्वास्थ्य विभाग ने गाईड लाइन जारी कर रखी है..जिसमे मरीजो के उपचार और टेस्ट के दर प्राथमिकता के तौर पर निर्धारित किये गए है..बावजूद इसके आज ऐसे ही एक मनमानी करने वाले निजी अस्पताल जय अम्बे मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल देवपुरी को रायपुर की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने शोकॉज नोटिस जारी कर 2 दिनों के भीतर जवाब प्रस्तुत करने को कहा है..

IMG 20210511 WA0014 12

बता दे कि रायपुर के देवपुरी में स्थित अम्बे मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में पीपीई किट,नर्सिंग चार्जेस,आरएमओ डॉक्टर,और फूड चार्जेस शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक लिए जा रहे थे..जिसकी शिकायत के बाद स्वास्थ्य महकमे ने यह कार्यवाही की है..