साईंस कालेज मे अव्यवस्था बन रही बवाल का कारण

अम्बिकापुर 

सरगुजा जिला मे साईंस कालेज की स्थापना को दो वर्ष हो गए । लेकिन संभाग के पहले साईंस कालेज अब तक बुनियादी समस्याओ के लिए आंसू बहाने को मजबूर है। जिसके कारण यंहा पढने वाले छात्रो को लगातार विरोध प्रदर्शन करना पड रहा है। आज एक बार फिर साईस कालेज के छात्रो ने बुनियादी व्यवस्थाओ के लिए आवाज बुलंद की।

शासन द्वारा जमीन भी आबंटित हो गई है, और भवन बनाने के लिए फंड भी मुहैया करा दिया गया है। लेकिन अम्बिकापुर मे दो वर्ष पूर्व स्थापित साईंस कालेज फिर भी जुगाड की व्यवस्था पर पीजी कालेज के विधि विभाग मे संचालित है। लिहाजा उधार के भवन मे संचालित होने की वजह से साईंस कालेज मे महिला शौचालय और लाईब्रोरी का आभाव है । और अब तो शिक्षको की भी कमी होने लगी है। जिस कारण लगातार सुविधाओ की मांग कर रहे कालेज के छात्रो ने एक बार फिर छात्र संगठन के साथ मिलकर प्रदर्शन किया। और मौजूद अव्यवस्थाओ को दूर कर शिक्षको की कमी दूर करने की मांग की है।11/8/2014 1:05 PM

ऐसा नही है कि पहली बार साईंस कालेज के छात्रो ने जिला प्रशासन और पीजी कालेज के प्राचार्य से अपनी मांग के संबध मे चर्चा और प्रदर्शन किया है। इससे पहले कई मर्तबा इस तरह की स्थिती निर्मित हो चुकी है। लेकिन ना जाने किस मजबूरी मे जिला प्रशासन ना ही साईंस कालेज को उनका भवन मुहैया करा रहा है। और ना ही मौजूदा व्यवस्थाओ को दुरुस्त करा रहा है।

एक तरफ उच्च शिक्षा की बेहतरी के लिए शासन करोडो रुपए खर्च करने के दावे करता है। लेकिन दूसरी ओर शासन और छात्रो के बीच सेतु का काम करने वाला जिला प्रशासन ना ही कालेज के लिए आबंटित भूमि पर कालेज भवन बना रहा है। और ना ही शौचालय और लाईब्रोरी जैसी बुनियादी व्यवस्थाओ पर अपनी नजरे ईनायत कर रहा है।