Rashan Card: राशनकार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, दो महीने का राशन एकमुश्त मिलेगा…

नारायणपुर. Rashan Card: खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में कस्टम मिलिंग के पश्चात् चावल उपार्जन के लिए गोदामों में पर्याप्त स्थान की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य शासन द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली एवं सार्वभौम पीडीएस के अंतर्गत प्रचलित सभी राशनकार्डधारियों को माह अप्रैल एवं मई 2024 पात्रता अनुसार चावल का वितरण किया जाएगा।

इंतजार की घड़ी खत्म, लोक सभा चुनाव डेट, जानिए- कब से लागू होगी आचार संहिता…

जिला खाद्य अधिकारी हुलेश डउसेना ने बताया कि नारायणपुर जिलें के सभी राशनकार्डधारियों माह अप्रैल एवं मई 2024 के लिए पात्रता अनुसार चावल का आवंटन एवं वितरण माह अप्रैल 2024 में एक मुश्त किए जाने के लिए आवंटन के अनुरूप खाद्यान्न का भण्डारण उचित मूल्य दुकानों में समय पर करते हुए 2 माह का चावल एवं अन्य राशन सामग्री के परिवहन के लिए आवश्यक वाहनों की व्यवस्थता एवं भंडारण के लिए संबंधित ग्राम पंचायत, नगरीय क्षेत्र में सुरक्षित भंडारण स्थल के चिन्हांकन की कार्यवाही पूर्ण कराकर राशन सामग्री का भण्डारण किया जायेगा।

जिंदगी-मौत की जंग लड़ रहा वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर, एक्सीडेंट के बाद अस्पताल में एडमिट

नारायणपुर जिलें में अप्रैल 2024 में 2 माह के भंडारित खाद्यान्न की निगरानी समिति के माध्यम से तथा खाद्य निरीक्षक द्वारा पुष्टि कर लिया जाये एवं भंडारित खाद्यान्न का किसी भी प्रकार से व्यपवर्तन ना हो यह सुनिश्चित किया जाये एवं 02 माह के चावल वितरण की सूचना, सभी राशन कार्ड धारियों को मुनादी प्रेस विज्ञप्ति एवं समस्त शासकीय उचित मूल्य दुकानों में बैनर पोस्टर प्रदर्शित करने के निर्देश दिये गये हैं।

छत्तीसगढ़ में 13 IAS अफसरों का तबादला, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

उन्होने बताया कि चावल को छोड़कर शेष राशन सामग्री जैसे शक्कर, नमक, करोसिन एवं अनुसूचित क्षेत्रों में चना की माहवार पात्रता अनुसार ही वितरण कराया जायेगा एवं प्रत्येक उचित मूल्य दुकान के लिए चावल उत्सव के आयोजन की तिथी का निर्धारण कराकर चावल उत्सव के दिन राशनकार्डधारियों को 2 महिने का चावल वितरित किया जायेगा।

पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, राज्य कर्मचारियों के DA में चार फीसदी की बढ़ोतरी, Video

राजस्व, खाद्य एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों को 2 माह के चावल का भंडारण एवं वितरण व्यवस्था की निगरानी सुनिश्चित की जाएगी। इस संबंध में सभी राशनकार्डधारियों को माह अप्रैल एवं मई 2024 के लिए पात्रता अनुसार चावल का आबंटन एवं विरतण माह अप्रैल 2024 में एक मुश्त जिलें के समस्त शासकीय उचित मूल्य दुकानों में हितग्राहियों को खाद्यान्न का वितरण कराना सुनिश्चित् करने कहा गया है।

iPhone के शौकीनों के लिए धमाकेदार ऑफ़र: iPhone 14 की कीमत में हुई भारी कटौती, दाम बढ़ने से पहले यहां से कर लें खरीदारी