Chhattisgarh News: 5 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, सरकार से मिले 25000 रुपये

नारायणपुर. 5 लाख के इनामी नक्सली ने नारायणपुर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है। नारायणपुर के आमदई एरिया कमेटी के अन्तर्गत सक्रिय माओवादी घस्सू कोर्राम उर्फ अजीत कोर्राम ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी पुष्कर शर्मा के सामने बिना हथियार के सरेंडर किया। आत्मसमर्पित नक्सली डॉक्टर टीम का कमांडर का काम करता था।

नारायणपुर पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा ने बताया “सरेंडर नक्सली साल 2016 से नक्सल संगठन में सक्रिय था। साल 2018 से आमदई एरिया कमेटी अन्तर्गत एसीएम के पद पर नक्सलियों के डॉक्टर टीम का कमाण्डर रहा है। जिसने अपने अन्य साथियों से भी आत्मसर्पण कर मुख्य धारा में आने की अपील की है। नक्सली को प्रोत्साहन राशि के रूप में 25 हजार रुपये का चेक दिया किया है।” इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार की नक्सल उन्मूलन नीति के तहत सुविधाएं और लाभ देने की बात एसपी ने कही हैं।

नक्सल संगठन में इन पदों पर काम कर रहा था नक्सली

2016-2017 में 1 वर्ष तक- मढ़ोनार जनताना सरकार अन्तर्गत मिलिशिया सदस्य रहा। फिर वर्ष 2017 में 6 माह तक- कुंआनार एलओएस सदस्य रहा, वर्ष 2017-18 6 माह तक- बोधघाट एलओएस सदस्य रहा। उसके बाद वर्ष 2018- अब तक- आमदई एरिया कमेटी डॉक्टर टीम कमांडर (एसीएम) में काम किया।