IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में ऐसी हो सकती है इंग्लैंड की Playing 11, भारतीय टीम को रहना होगा सावधान

India vs England 2nd Test Playing 11: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। टीम इंडिया को सीरीज के पहले मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने अपनी सरजमीं पर आखिरी टेस्ट सीरीज साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हारी थी। मैच जीतने के बाद भी दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव हो सकते हैं।

इन प्लेयर्स को मिल सकता है चांस

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ओपनर जैक क्राउली और बेन डकेट ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन वह अपनी बेहतरीन शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में इन दोनों प्लेयर्स को एक और मौका मिल सकता है। वहीं तीसरे नंबर पर ओली पोप को चांस मिल सकता है। पोप ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को अपने दम पर मुकाबला जिताया था। उन्होंने 196 रनों की पारी खेली थी और इंग्लैंड के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए थे। उनकी एक पारी में मैच का रुख ही बदल दिया था।

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर

चौथे नंबर पर जो रूट उतर सकते हैं। रूट बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी भी करते हैं। भारतीय पिचों पर वह असरदार साबित होते हैं। पहले टेस्ट मैच में उनके बल्ले से ज्यादा रन तो नहीं निकले, लेकिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी से पांच विकेट हासिल किए। पांचवें नंबर पर जॉनी बेयरस्टो को चांस मिल सकता है। छठे नंबर पर कप्तान बेन स्टोक्स खेल सकते हैं। स्टोक्स ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 70 रन बनाए थे। विकेटकीपर की जिम्मेदारी बेन फॉक्स को मिल सकती है।

गेंदबाजी में हो सकता है बदलाव

पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले युवा स्पिनर टॉम हार्टले ने इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में 7 विकेट अपने नाम किए थे। उनके आगे कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं टिक पाया। ऐसे में उनका खेलना तय नजर आ रहा है। वहीं उनका साथ देने के लिए रेहान अहमद और जैक लीच को मौका मिल सकता है। मार्क वुड पहले टेस्ट मैच में कोई भी विकेट नहीं ले पाए थे। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह बशीर अहमद को शामिल किया जा सकता है। इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम पहले ही कह चुके हैं कि अगर परिस्थितियां स्पिनर्स के अनुकूल हुईं तो इंग्लैंड की टीम सभी स्पिनर्स के साथ उतर सकती है।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की संभावित Playing 11:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स, टॉम हार्टली, रेहान अहमद, जैक लीच और बशीर अहमद।