देखें वीडियो जब कलेक्टर किरण ने गुदरी बाजार में खरीदी साग-सब्जी

 

अम्बिकापुर सरगुजा कलेक्टर किरण कौशल आज अंबिकापुर के गुदरी बाजार में सब्जी खरीदतीं नजर आईं.. हालाकी इसमें ना कोई बुराई है और ना ही यह कोई अजूबा काम है.. लेकिन जब कोई आईएएस वो भी बतौर कलेक्टर बाजार में सब्जी खरीदता देखा जाता है तो लोगो को थोड़ा हटके लेकिन अच्छा लगता है, क्योकी पहले भी जिले में कलेक्टर रहे है, लेकिन आम तौर पर इन्हें पब्लिक से दूर ही देखा जाता है, बाजार में कोई कलेक्टर शायद ही देखा जाता हो.. कभी कभार अगर किसी कलेक्टर को बाजार में कुछ खरीदने की आवश्यकता पडी भी हो तो गाडी से उतरने की जहमत नहीं उठानी पड़ती है.. सुरक्षा गार्ड या वाहन चालक ही दुकान से सामान ला देते है.. लेकिन स्वच्छता अभियान के तहत गुदरी बाजार के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर किरण ने लगे हाथ सब्जियाँ भी खरीद ली..

बहरहाल किसी जिले के कलेक्टर के रुतबेदार ओहदे के बाद भी किरण कौशल का यह अंदाज आम लोगो को काफी पसंद आ रहा है.. इस दौरान हम भी बाजार में मौजूद थे और कलेक्टर के जाने के बाद वहां आस पास के लोगो से यु ही बात चीत के दौरान जानना चाहा की कलेक्टर इस तरह से बाजार में घूम रही हैं.. सब्जियाँ खरीद रहीं हैं.. आपको कैसा लग रहा है.. तो बाजार में खड़े आम लोग जिन्हें ना तो किसी राजनीति से मतलब है, और ना ही शासन, प्रशासन से उन लोगो ने कहा की बढ़िया कलेक्टर है भैया.. ऐसा पहले नहीं देखा जाता था.. लिहाजा लोग उनके इस तरीके को पसंद कर रहे थे..आपको बता दें कि पूर्व में भी कलेक्टर किरण कौशल जिले के मैनपाट जनपद पहुंच कर वहां एक दूरस्थ गाँव के दौरे में ट्रैक्टर में बैठकर और कई मील का सफ़र पैदल भी तय किया था..

देखें वीडियो-

 

दरअसल कलेक्टर किरण कौषल आज स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए नगर निगम द्वारा शहर में कराए जा रहे साफ-सफाई का जायजा लेने आज प्रतीक्षा बस स्टैण्ड तथा गुदरी बाजार पहुंची तथा वहां लोगों को स्वच्छ सर्वेक्षण की जानकारी के संबंध में पूछताछ की और शहर को स्वच्छ बनाने हेतु स्वच्छता अपनाने की अपील की।   कलेक्टर ने शहर के गुदरी बाजार में विभिन्न सब्जी विक्रेताओं, फल विक्रेताओं तथा अन्य दुकान संचालकों को स्वच्छ सर्वेक्षण हेतु दुकानों के आसपास की साफ-सफाई तथा कचरे को डस्टबीन में डालने की समझाईष दी। उन्होंने गुदरी बाजार स्थित राजेष सब्जी भण्डार के संचालक से पॉलिथीन के उपयोग एवं स्वच्छता के संबंध में पूछताछ करते हुए जानकारी प्राप्त की व ग्राहकों को सब्जी देने हेतु पॉलिथीनबैग का उपयोग न करने की समझाईष दी। इस दौरान उन्होंने गुदरी बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष एल्डरमेन शैलेष कुमार सिंह एवं अन्य सदस्यों से मुलाकात कर स्वच्छ सर्वेक्षण में सहयोग की अपील की। कलेक्टर ने बाजार परिसर से कचरे के उठाव हेतु कचरा वाहनों के व्यवस्थित परिचालन करने के निर्देष नगर निगम के अधिकारियों को दिए। गौरतलब है कि शहर को स्वच्छता के क्षेत्र में दोबारा नम्बर वन बनाने के लिए नगर निगम द्वारा शहर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। भारत सरकार की स्वच्छ सर्वेक्षण टीम शहर की साफ-सफाई तथा कार्यालयीन दस्तावेजों का निरीक्षण करने संभवतः 10 जनवरी को पहुंच सकती है। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त श्रीमती सूर्यकिरण तिवारी, कार्यपालन अभियंता प्रमोद दुबे, सहायक अभियंता सुनील सिंह, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक अवधेष पाण्डेय, राजस्व निरीक्षक अमरेष सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।