कोरबा कंप्यूटर कॉलेज और ईस्ट पॉइंट इंग्लिश मिडियम स्कूल ने किया तिरंगे का अपमान

korba Tricolour insult
korba Tricolour insult

uvs140815-010uvs140815-002कोरबा से ए.असलम की रिपोर्ट

  • कोरबा सांसद भी तिरंगे के अपनाम के गवाह बने
  • बेहतर तालीम देने का दावा करने वाले शैक्षणिक संस्थाओ का मामला

unnamed (5)

भारत में तिरंगे के अपमान का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा ।  एक ओर सानिया मिर्जा और सचिन तेंदुलकर द्वारा तिरंगे के अपमान का मामला शांत नहीं हुआ था ,,कि छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में दो शैक्षणिक संस्थानो में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिस तरह तिरंगे का अपमान किया  हैं ,, वो तस्वीरो में आप साफ देखा जा सकता हैं ।

पहली तस्वीर दीपका स्थित ईस्ट पांइट इंगलिस मिडियम स्कूल का हैं । जहां तिरंगे को उलटा फहराया गया..जब इस लापरवाही के संबंध मे स्कूल के प्रिसंपल के पी नाग से सवाल किया गया तो जल्दबाजी में गलती होना कबूल किया ।

unnamed (7)वही दूसरी तस्वीर कोरबा शहर में स्थित कोरबा कंम्प्यूटर कालेज में फ्लेग कोड आफ इंडिया का उल्लंघन हुआ है । यहां तिरंगे को जिस पाईप में फहराया गया हैं उसकी लंबाई महज 10से 12 फीट ही हैं । जबकि फ्लेग कोड आफ इंडिया के अनुसार इसकी लंबाई 18 से 22 फीट होनी चाहिये । इस कालेज में ध्वजारोहण कोरबा सांसद द्वारा किया गया ।कोरबा कंप्यूटर कॉलेज और ईस्ट पॉइंट इंग्लिश मिडियम स्कूल ने किया तिरंगे का अपमान

तिरंगे के अपमान के दोनो ही मामलो में सवाल यहां उठता हैं… जिस तिरंगे का सम्मान पूरा देश बडे आदर के साथ करता हैं । और जिसके लिये बकायदा फ्लेग कोड आफ इंडिया बनाया गया है। उसके बावजूद ये लापरवाही कैसे शैक्षणिक संस्थान कर रहे हैं । जिस संस्थानो में कल के भविष्य कहलाने वाले बच्चो को कैसी शिक्षा दी जा रही । इसका अंदाजा इस लापरवाही से अंदाजा किया जा सकता हैं । अब देखना होगा कि प्रशासन इस लापरवाही पर दोनो संस्थानो पर क्या कारवाई करता हैं ।

 

 

 

आगे की लिंक मे पढिए राष्ट्रीय धव्ज फहराने के नियम कायदे.. https://fatafatnews.com/?p=10555