महिला गई थी इलाज कराने.. लेकिन डाक्टर ने मुक्का मार दांत तोड दिया

अम्बिकापुर. डाक्टर ने मरीज को एक मुक्का मारा और मरीज महिला का दांत हाथ मे आ गया …. सुनकर हैरानी जरुर होगी… लेकिन ये दर्दनाक घटना प्रदेश के स्वास्थ मंत्री के निवास से चंद कदमो के दूर पर स्थित अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज मे हुई है.. घटना के बाद आक्रोशित परिजनो ने मामले की शिकायत थाने मे कर दी है.. तो वही स्वास्थ मंत्री ने फिलहाल जांच के बाद कार्यवाही करने की बात कही है..

अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज केवल इसलिए चर्चित नहीं है कि ये छत्तीसगढ के स्वास्थ मंत्री के गृह शहर का मेडिकल कॉलेज है.. ब्लिक ये मेडिकल कॉलेज बेलगाम डाक्टरो की कार्यस्थली के कारण ज्यादा मशहूर है.. इस बार तो यहां मेडिकल कॉलेज मे नसबंदी कराने आई महिला के साथ डाक्टरो ने किसी असमाजितक तत्व की तरह व्यवहार किया है.. दरअसल अम्बिकापुर के मेडिकल कॉलेज के बिस्तर मे खून से लथपथ पडी महिला औऱ उसके टूटे दांत को हाथ मे लिए खडी मितानिन इस दर्दनाक घटना को बताने के लिए काफी है… कि महिला के साथ किस कदर व्यवहार हुआ है..

DANT
महिला का टूटा हुआ दांत

अम्बिकापुर के घुटरापारा वार्ड क्रमांक 23 मे रहने वाली महिला संतोषी सिंह को वार्ड मे रहने वाली मितानिन टीटी आपरेशन यानी की नसबंदी के लिए लेकर आई थी.. लेकिन जब संतोषी को आपरेशन के लिए अस्पताल के आपरेशन थियेटर मे लेकर आया गया.. तो डाक्टर ने अपनी आपरेशन की फार्मेलिटी के लिए महिला को पेट दबाने के लिए कहा औऱ वो नही दबा पाई.. लिहाजा उसकी बात से नाराज डाक्टर ने उसे चेहरे पर मुक्के से वार कर दिया.. तो महिला का दांत जबडे से अलग हो गया.. इस बात से नाराज महिला के पति राणा प्रताप सिंह ने क्षेत्र के मणिपुर चौकी मे डाक्टर के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करा दी है..

ये पहली महिला नहीं है जिसके साथ मेडिकल कालेज अस्पताल के डाक्टरो ने इस तरह से व्यवहार किया है.. इससे पहले भी महिला मरीजो से दुर्ववव्हार के मामले हमेशा सामने आते रहे हैं.. इसी बात को लेकर मितानिन संघ की महिलाए भी नाराज हैं.. क्योकि कि उनके मुताबिक डाक्टर मरीज महिला और उनको लाने वाले मितानिनों से हमेशा ऐसा ही दुर्वव्यहार करते हैं.. लिहाजा इस बार मितानिन एरिया कार्डिनेटर शशि राजवाडे भी अपनी साथी मितानिनो के साथ ऐसे डाक्टरो पर कार्यवाही को लेकर मरीज महिला के साथ खडी हैं..

अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे किसी महिला की डाक्टर द्वारा पिटाई के बाद दांत टूटने की घटना शायद स्वस्थ चिकित्कसीय व्यवस्था के हिसाब से ठीक नहीं है.. इस मामले मे बिना किंतु परंतु के आरोपी डाक्टर पर कार्यवाही होना चाहिए.. लेकिन स्वास्थ मंत्री के गृह शहर के अस्पताल मे इस तरह महिला के साथ मारपीट की घटना बेहद अफशोसजनक है.. और जब खुद मितानिनो ने इसकी शिकायत स्वास्थ मंत्री से की हो तो कार्यवाही मे ज्यादा वक्त नहीं लगना चाहिए.. लेकिन इसके अलग स्वास्थ मंत्री मामले की उसी जांच के बाद कार्यवाही की बात कह रहे हैं.. जो जांच और कार्यवाही सर्वविदित है..

DANT 3
पीडित महिला का बयान लेती पुलिस

खुद स्वास्थ मंत्री ने इस मामले की जानकारी ली है.. तो फिर दोषी डाक्टर पर कार्यवाही हो जाएगी.. इस बात की संभावना प्रबल है.. पर हैरानी इस बात को लेकर है.. कि सरकार की नसबंदी जैसी प्रतोत्साहन योजनाओ मे जिन डाक्टरो को ईमानदारी से काम करना चाहिए.. उसी मे लगे डाक्टर मरीजों से मारपीट कर रहे हैं.. बहरहाल पीडित महिला की नसंबदी तो हो चुकी .. लेकिन डाक्टर की मार से टूटे दांत को लेकर अब महिला और उसके परिजन दोषी डाक्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं.. ऐसे मे देखना है कि पुलिस औऱ स्वास्थ महकमा दोषी डाक्टर पर क्या कार्यवाही करते हैं…