Breaking: दिल्ली में फिर आया भूकंप, 24 घंटे के भीतर दूसरी बार हिली धरती

दिल्ली. भूकंप ने एक बार फिर दिल्लीवासियों में डर पैदा कर दिया है। मंगलवार को आए तेज भूकंप के झटकों को लोग अभी भुला नहीं पाए थे कि आज बुधवार को फिर दिल्ली और एनसीआर (Delhi NCR) के कई क्षेत्रों में भूकंप (earthquake) के झटके महसूस किए गए। हालांकि, आज बुधवार को भूकंप के झटके इतने तेज नहीं थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.7 मापी गई है।

IMG 20230322 WA0017

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर करीब 4.42 बजे रिक्टर पैमाने पर 2.7 तीव्रता के हल्के झटके महसूस किए गए। यह भूकंप दिल्ली-एनसीआर में बड़े झटके के एक दिन बाद आया है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप से प्रभावित स्थान पश्चिमी दिल्ली था। National Center for Seismology ने अपने ट्विटर अकाउंट में ये जनाकारी दी।

भूकंप की तीव्रता: 2.7
तारीखः 22-03-2023
समयः 16:42:35 IST
अक्षांश: 28.66
गहराई: 5 किमी
स्थान: 17km WNW नई दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने मंगलवार रात करीब 10 बजकर 22 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.6 आंकी गई थी। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में हिंदू कुश क्षेत्र था। यूएसजीएस ने बताया कि तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

भारत और पाकिस्तान के कई शहरों में भूकंप के तेज झटकों के बाद हाइराइज बिल्डिंगों में रहने वाले लोग दहशत के मारे बाहर निकल आए। भूकंप के झटकों के बाद लोग दिल्ली-एनसीआर में अपने अपार्टमेंट के बाहर जमा हो गए। एहतियात के तौर पर दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवाएं घंटों तक रोक दी गई थी।