क्या शराब छोड़ने की दवा पीने से हो सकती है आपकी मौत..? क्योकि ऐसा हुआ है …

अम्बिकापुर – शराब के नशे के आदी हो चुके दो युवको को शराब की लत छुडाने के लिए देशी दवाई पिलाना महँगा पड़ गया..अम्बिकापुर के मरियम पारा निवासी जसमंत चोराट 42 वर्ष और राजेश चोराट 30 वर्ष शराब के आदी हो चुके थे. और इनकी इस लत को छुड़ाने के लिए देशी दविया पिलाई गई जिससे दोनों की मौत हो गई है..

दरअसल बलरामपुर जिले के राजपुर में जीतन उराँव नामक वैद्ध द्वारा जडी बूटियों से बनाई गई देशी दवाई से लोगो की शराब छुडवाई जाती है..लिहाजा ये दोनों युवको ने भी यह दवाई पी ली..लेकिन दवाई पीते के साथ ही दोनों की हालत बिगड़ने लगी थी जिस पर वैद्ध द्वारा बताया गया की दवाई पीने के बाद ऐसा होता है..वैद्ध द्वारा यह भी बताया गया था की रात में दवाई देने के बाद सुबह 5 बजे खट्टा खिलाना है..लिहाजा दोनों युवको को वापस अम्बिकापुर ले आया गया और रात में दवाई देने के बाद सुबह 5 बजे लाकरा की चटनी खिलाई गई जिसके बाद घर में ही दोनों युवको की हालत बिगड़ने के बाद उनकी मौत हो गई..

शहर में हुई इस अजीब घटना के बाद गांधीनगर थाना पुलिस मौके पर पहुच कर मामले की जांच कर रही है वही पुलिस के मुताबिक इस तरह से शराब सेवन छुडाने की दवाई पीने से मौत हो जाने का यह पहला मामला सामने आया है..वही पुलिस शव के पोस्टमार्टम के बाद मामले की विवेचना करने के बाद ही पूरे तथ्यों के सामने आने की बात कह रही है.. बहरहाल मौत का समान शराब की आदत छुडाने की दवाई से ही मौत हो जाने के बाद दवाई देने वाले वैद्ध पर सवाल खड़े होना भी लाजमी है..वही इस घटना में नेकी कर और दरिया में डाल जैसी कहावत को भी चरितार्थ हो सकती है…