देखिए CM साहब..आपके निर्देश की ही खुलेआम उड़ाई जा रही धज्जियां.. पनडुब्बी के सहारे इरिया नदी पर हो रहा है..रेत का अवैध उत्खनन..स्थानीय प्रशासन ने साध ली है चुप्पी!..

बलरामपुर.. जिले के मेंढारी में एक बार फिर अवैध उत्खनन की खबरे मिल रही है..नदी में पनडुब्बी लगाकर खुदाई की जा रही है..बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारियों ने इस अवैध उत्खनन के मामले में चुप्पी साध ली है..

दरअसल राज्य सरकार की खनिज नीति के तहत के वाड्रफनगर ब्लाक के मेंढारी में इरिया नदी पर रेत खदान स्वीकृत है..और इस रेत खदान में उत्खनन का कार्य जारी है..लेकिन यह उत्खनन अवैध इसलिए है..क्योंकि राज्य सरकार के गाइड लाइन से हटकर रेत की खुदाई की जा रही है..जिसके चलते नदी का जलस्तर तेजी से घट रहा है..बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन रेत माफियाओं पर अंकुश लगाने में कतरा रहे है..

वही सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने अपने बलरामपुर प्रवास के दौरान अवैध रेत उत्खनन पर अंकुश लगाकर रेत माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश जिम्मेदार अधिकारियों को दिए थे..लेकिन खुद मुखिया के निर्देश को ही स्थानीय प्रशासन ने दरकिनार कर दिया है..और धड़ल्ले से रेत का अवैध उत्खनन जारी है..

सूत्रों की माने तो शासन की खनिज नीति के तहत 3 मीटर उत्खनन के निर्देश है..लेकिन इरिया नदी पर पनडुब्बी लगाकर रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है..जिससे नदी के जलस्तर में लगातार गिरावट आ रही है..और पतझड़ के इस मौसम में ही गांव के कुएं,तालाब व हैण्डपम्प सूखने के कगार पर है..जो कि भविष्य में विकराल रूप ले सकता है..