छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष के वार्ड में कांग्रेस की करारी हार …तो पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष के वार्ड में कांग्रेस की हुई जीत..

जांजगीर चांपा । जांजगीर चांपा । नगरी निकाय चुनाव परिणाम में बड़ा रोचक पहलू सामने आया है  मौजूदा छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत के गृह नगर सारागांव नगर पंचायत के वार्ड 11 में कांग्रेस की करारी हार हुई है..  यहांं निर्दलीय उम्मीदवार रामकिशन सूर्यवंशी ने एकतरफा जीत दर्ज की है. और कांग्रेस पार्टी की पार्वती सहित की हार हुई है। वही जांजगीर चांपा के भाजपा विधायक एवं पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष नारायण चंदेल के वार्ड क्रमांक 3 मे कांग्रेस के सीमा राजू शर्मा ने बीजेपी के मोनू मनीष अग्रवाल को हराया है जबकि दोनों ही नेता जिले में अच्छे दमखंम रखते है। और दोनों में के कंधों पर जिले की कमान रहती है वह अपने खुद के वार्ड में जीत दिलाने में असफल साबित हुए हैं .

दिलचस्प बात यह है की इस बार विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने अपने गृह नगर सारागांव में निकाय चुनाव के दौरान वोटिंग भी नहीं की ना ही वार्ड में जनसंपर्क किया. जिसके कारण कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में मायुसी थी. लेकिन जांजगीर के वार्ड क्रमांक 3 में मौजूदा विधायक ने अपनी ऐड़ी चोटी एक कर दी थी बावजूद वहां सफलता हासिल नहीं हुई। कांग्रेस के जनाधर नेता डां चरण दास मंहत अपने ही वार्ड मे पार्टी को जीत दिलाने कामयाब नही हो पाये.जिसके कारण नगर पंचायत सारागांव के कांग्रेसी कार्यकर्ताओ मे रोष है .

कुल मिलाकर दोनो दल के नेताओं को एक दूसरे पर तंज कसने का मौका मिल गया है..  प्रदेश का विपक्षी खेमे के नेताओं ने इस हार में चुटकी लेते हुऐ कहा है कि कांग्रेस पार्टी के नेताओ का अब जनाधार समाप्त हो रहा हैं जिसका यह परिणाम हैं . तो वही भाजपा विधायक के वार्ड मे मिली हार पर कांग्रेसी अपने ढंग से तंज कसते नजर आ रहे हैं….  बहरहाल जांजगीर के नैला के वार्ड क्रमांक 3 मे बीजेपी की हार हुई है लेकिन नगर पालिका मे बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ दुबारा सबसे बडा दल बनकर सामने आई है..