महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस-एनसीएपी के बीच बनी सहमति.. कल शिवसेना के साथ होगी मीटिंग!

नई दिल्ली..महाराष्ट्र सरकार गठन को लेकर अभी तक असमंजस की स्थिति जारी है. शिवसेना के नेतृत्व में कांग्रेस-एनसीपी की गठबंधन सरकार के गठन की कवायद चल रही है लेकिन अभी तक तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं पाई है.. इसी सिलसिले में आज दिल्ली में कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के बीच बैठक हुई.. इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने बताया कि दोनों दलों के बीच हर मुद्दे पर विस्तार से बातचीत हुई है.. अब हम दोनों दल अपने प्री-पोल अलायंस में शामिल दलों के साथ बातचीत करेंगे.. इसके बाद कांग्रेस और एनसीपी की बैठक शिवसेना के नेताओं के साथ मुंबई में होगी और अंतिम फैसला लिया जाएगा..

इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, जयराम रमेश और मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए जबकि एनसीपी की तरफ से प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले, अजीत पवार, जयंत पाटिल और नवाब मलिक शामिल हुए.. इससे पहले कांग्रेस वर्किंग कमिटी ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए आगे बढ़ने को लेकर बृहस्पतिवार को स्वीकृति प्रदान कर दी और शुक्रवार तक इस पर अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है..

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन की रूपरेखा पर विचार करने के लिए एनसीपी नेताओं की इस अहम बैठक के बाद शुक्रवार को दोनों पार्टियों के नेता मुंबई में शिवसेना नेताओं के साथ मंथन करेंगे.. जिसकी घोषणा पृथ्वीराज च्वहाण ने कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की बैठक के बाद की.. बता दें कि कल मुम्बई में 4 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधानभवन में होगी जिसमें नेता का चयन होगा.. उद्धव ठाकरे कल दोपहर 12 बजे मुंबई महापौर के चुनाव के लिए मौजूद रहेंगे..हालाँकि मुंबई की महापौर और उपमहापौर निर्विरोध चुने जा चुके हैं लेकिन कल आधिकारिक तौर पर ऐलान होगा और इसके लिए उद्धव खुद मौजूद रहेंगे..