Breaking : विपक्ष का बड़ा आरोप…सामान्य सभा की बैठक में नपा अध्यक्ष ने नगर पालिका अधिनियम के विरुद्ध जाकर बजट पेश किया, कलेक्टर से हुई शिकायत…

जांजगीर-चांपा…नगर पालिका परिषद जांजगीर नैला के अध्यक्ष भगवान दास गड़ेवाल द्वारा नपा अधिकारियों के साथ सामान्य सभा की बैठक में कल 5 मार्च को बिना विपक्ष के उपस्थित, नियम विरुद्ध बजट पेश किया गया। जिसका विरोध करते हुए विपक्ष के पार्षदों ने इसकी शिकायत कलेक्टर से लिखित में किए हैं..और सामान्य सभा की बैठक को निरस्त करने की मांग की हैं।

5 मार्च को हुई बैठक आयोजित

विपक्ष के पार्षदों का आरोप हैं कि, नगर पालिका परिषद् जांजगीर नैला में कल 5 मार्च को परिषद् की सामान्य सभा की बैठक आहुत की गई थी। जिसमें वर्ष 2024-25 का बजट भी प्रस्तुत किया गया। परन्तु, इस बैठक में नगरपालिका अधिनियम के नियमों की अवहेलना की गई हैं। अधिनियम में स्पष्ट रूप से उल्लेखित हैं कि, किसी भी सामान्य सभा की सम्मेलन में 7 दिवस की सूचना आवश्यक है। परन्तु, यहां 28.02.2024 को अधिसूचना जारी कर 05.03.2024 को बैठक आहूत की जाती हैं। जिसमें नियमानुसार 7 दिवस की अवधि पूर्ण नहीं होती हैं।

बैठक का बहिष्कार

इस वजह से कल भाजपा समर्थित पार्षदों के द्वारा बैठक का बहिष्कार किया गया। इसके साथ ही, बाद में बजट को पारित किया गया। जो कि, न्यायोचित नहीं हैं। अब विपक्ष की मांग हैं कि, उक्त बैठक को निरस्त कर नवीन बैठक आहूत की जाय एवं नगर पालिका अधिनियम का संरक्षण करें।

Also Read More- Mahtari Vandana Yojna: पात्र महिलाओं को लगा बड़ा झटका..कल नहीं आएंगे बैंक खातों में पैसे, विभाग ने बताई ये वजह

CG shikshak Bharti 2024: शिक्षक भर्ती के लिए नए नियम तैयार, इस बार प्राइमरी-मिडिल टीचर भर्ती में इस डिग्रीधारियों को नहीं मिलेगी एंट्री, CG TET की Exam 7 जुलाई को!