श्री आचार्य निःशुल्क कोचिंग ने रचा कीर्तिमान – लगातार दूसरे वर्ष शत-प्रतिशत परिणाम

अम्बिकापुर
यदि मन में कुछ करने का जज्बा हो, निःस्वार्थ समर्पण और अपने लक्ष्य की प्राप्ति का भाव हो, तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सफलता पाने से नहीं रोक सकती। श्री आचार्य निःशुल्क अध्यापन संस्थान ने भी कुछ ऐसा कर दिखाया है। न केवल कक्षा 10वीं से 12वीं तक के 150 छात्रों को निःशुल्क पढ़ाकर समाज के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन किया है, अपितु शत-प्रतिशत परिणाम लाकर निःशक्त छात्रों के प्रति अपने समर्पण को भी प्रमाणित किया है।
श्री आचार्य निःशुल्क अध्यापन संस्थान के समन्वयक पीयूषकुमार त्रिपाठी ने बताया कि लगातार दूसरे वर्ष प्राप्त शत-प्रतिशत सफलता हमें गौरवान्वित करती है, विशेष रुप से तब जबकि संस्थान के 85 प्रतिशत छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हों। उन्होंने बताया कि संस्थान के छात्रों की परिस्थितियां अन्य सामान्य छात्रों से बहुत अलग रही हैं, यहाँ के छात्रों के सामने शिक्षा के अतिरिक्त जीविकोपार्जन की भी कठिन चुनौती रही है, इन जटिल परिस्थितियों में इन प्रतिभाशाली छात्रों ने अपने अध्यापकों का मान रखा, यह बहुत ही बड़ी बात है।679a657c-678d-4617-bff7-9be130560373
पीयूष ने बताया कि उनके संस्थान में अनुभव के साथ युवा ऊर्जा का समन्वय भी बहुत हद तक इस सफलता का कारण रहा है।  जहाँ एक ओर रामेन्द्र सिन्हा, हेमन्त यादव, शैलेन्द्र सिंह सेंगर, शिरीष नन्दे जैसे अनुभवी शिक्षक हैं, वहीँ दूसरी ओर सह-समन्वयक एकता सिरीकर, शरद यादव, नेहा तिवारी, अमित कुमार जैसे युवा शिक्षको के समन्वय ने संस्थान के छात्रों में नई ऊर्जा का सन्चार किया। विषय शिक्षा के अतिरिक्त संस्थान के अध्यक्ष अनुराग सिंह देव, सदस्य सी०ए० एच० एस० जायसवाल, डॉक्टर जे०के० रेलवानी, डॉक्टर योगेष परमार, सुजीत त्रिपाठी, सी०ए० अतुल गुप्ता, कपिल बंसल, इंजीनियर शिव अग्रवाल, आलोक जायसवाल, अजय प्रताप सिंह, अभिषेक गर्ग, नीरज वर्मा, इंजी० सुधीर सिंह, निशान्त अग्रवाल, गुरमीत सिंह बग्गा आदि सदस्यों सहित विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों की हस्तियों के मोटिवेशनल क्लासेज़ ने छात्रों में कुछ कर दिखाने का जज्बा और जूनून भरा, उन्हें प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता के सूत्र बताए तथा जीवन को जीने की कला सिखाई।
कक्षा 12वीं में प्रीति भगत, मोनू कुमार,  मानसी शुक्ला, सिमरन दास, महविश आ़फरीन कक्षा 11वीं में सुरेन्द्र कुमार, सुष्मिता तिवारी, पुनम चावडा, षदफ जहाॅं तथा कक्षा 10वीं में उमेष यादव, सायका फरहीन, आयुष पटेल, केषवनंद यादव तथा प्रियंका पटेल ने प्राविण्य सूची में स्थान लाकर संस्थान को गौरवान्वित किया।