मुकेश अंबानी के ड्राइवर की तनख्वाह जान कर आप भी कहेंगे, काश ड्राइवर ही बन जाता

जैसा की आप जानते ही हैं कि रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के अमीर और सर्वाधिक लोकप्रिय लोगों में से एक हैं। हाल ही में आई एक सूचि के मुताबिक मुकेश अंबानी की कुल सम्पति 2,57,900 करोड़ रूपए बताई गई हैं।

बीते वर्ष मुकेश अंबानी ने टेलीकॉम नेटवर्क मार्किट में अपना जिओ ब्रांड कनेक्शन उतारा था जिसने पूरी मार्किट को हिला कर रख दिया। हम यूँ भी कह सकते हैं कि जिओ ने टेलीकॉम मार्किट में वर्षों से चल रहा कुछ कम्पनियों का एकाधिकार खत्म कर दिया।

इस समय मुकेश कुछ अन्य व्यवसायों में भी अपना हाथ आजमा रहें हैं। जैसे की जिओ डीटीएच सर्विसेज, जिओ पेमेंट बैंक, जिओ हॉटस्पॉट, जिओ फ़ोन्स और इसके अलावा और बहुत कुछ। वह इस समय लगभग पूरी टेलीकॉम मार्किट पर कब्ज़ा जमा चुके हैं।

आपको बता दें कि उनका घर “एंटीलिया” दुनिया के मोस्ट लग्जुरियस और एक्सपेंसिव घरों में से एक हैं। जिसमे ऐशो-आराम की हर एक सुविधा मौजूद हैं। इतना ही नहीं मुकेश के पास 500 कारों का एक कलैक्शन और एक पर्सनल हेलीकॉप्टर भी हैं।

अब आप खुद ही अंदाज़ा लगा सकते हैं कि इतनी कारों को मुकेश या उनके परिवार के सदस्य खुद से तो चलाते नहीं होंगे, यकीनन उनके लिए ड्राइवर्स होंगे। फिर चलिए अब उनके कार ड्राइवर की ही बात करते हैं। क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर की तनख्वाह कितनी हैं। जानकर आप भी सोचेंगे की काश मैं ड्राइवर ही बन जाता।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी एक आई.ए.एस अधिकारी से भी ज्यादा हैं। उनके ड्राइवर की सैलरी 2,00,000 रूपय प्रति माह हैं। अब यह पढ़कर अगर आपके मन में भी ख्याल आ रहा होगा कि आप भी मुकेश के ड्राइवर बन जाये, तो आपको बता दें कि यह इतना भी आसान नहीं हैं।

दरअसल इन ड्राइवर्स को एक प्राइवेट कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट पर हायर किया जाता हैं। इन्हें रखने से पहले इनकी अलग अलग तरह की ट्रेनिंग करवाई जाती हैं। उन्हें हर तरह की परिस्थति का सामना करने के लिए तैयार किया जाता हैं।