बसवाही ट्रीपल मर्डर केस की गुत्थी सुलझी  पुलिस ने फरार आरोपी को पकड़ा

कोरिया ( सोनहत से राजन पाण्डेय )
विकासखण्ड के ग्राम पंचायत केसगंवा से लगभग 3 किमी दूर बसवाही ग्राम में विगत 24 अप्रैल के रात लगभग 8 बजे आरोपी रामप्रसाद आत्मज लगनसाय चेरवा 22 वर्ष द्वारा अपने भाभी तारावती एवं उसके पुत्र क्रमशः मिथलेश 5 वर्ष कमलेश 3 वर्ष की कुल्हाड़ी से मार कर निर्मम हत्या कर जंगल की ओर फरार आरोपी को अन्ततः पुलिस ने जंगल के आसपास घेरा डालकर कर 27 अप्रैल के चार बजे भोर धर दबोचा है।
जंगल में सघन घेराबंदी
घटना के संबंध में एडीशनल एस पी कीर्तन राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के बाद फरार आरोपी को पकडने पुलिस अधिक्षक द्वारा टीम गठित कर आसपास के जंगल में सघन जांच जारी कर दिया गया साथ रात दिन पुलिस जंगल के आसपास अलग अलग टुकडी में पुलिस के जवान तैनात कर कर पल पल की अपडेट में जुटे रहे ।आरोपी भुख प्यास से व्याकुल हो रात में करीब 3 बजे के आसपास जंगल से निकल कर अपने बाडा के घर आया उसके आने की आहट लगने एवं घर में खटखटाने की आवाज से पास में ताक में बैठी पुलिस की टीम ने बिना समय गवाऐ घर की घेरा बंदी कर आरोपी रामप्रसाद को पकडने में कामयाब रही।
आरोपी ने जूर्म कबूला
पुलिस हिरासत में पकडे गये तीन हत्या का आरोपी ने अपना जुर्म इकबाल करते हुए बताया कि विगत लम्बे से उसे परिवार द्वारा डाहा जा रहा था साथ ही शादी करने के बदले उसका भाई नलकूप से लेकर खेत आदि बनाकर पैसा खर्च करने में व्यस्त होने से अपने आप को उपेक्षित महशूस करने से उक्त घटना को अंजाम दिया है साथ ही छोटे मासूमों की हत्या घटना की जानकारी का सबूत नही होने के लिया किया।
आरोपी को देखने जुटे ग्रामीण
तीन मर्डर के आरोपी की पुलिस में गिरिफतारी की जानकारी मिलते ही मुख्यालय स्तर से लेकर अन्य जानकार एवं प्रबुद्व वर्ग आरोपी को देखने पुलिस थाना पुहुंचते रहे।खासकर प्रबुद्व वर्ग एवं अन्य उसके पारिवारिक सदस्य ने भी उसके कृत्य की निन्दा कर मासूमों के हत्या पर गहरा दुख जताया है।
विवेचना जारी
घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस कस्टडी में आरोपी के पकडे जाने पर आगे आई पी सी की धारा 302 के तहत विवेचना जारी कर कार्यवाही किया जाना एडीशनल एस पी एवं थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताते हुए मामले पर कार्यवाही जारी कर दिया हैं ।
पुलिस जवान का हौसला बढाया
ट्रीपल मर्डर में संलिप्त आरोपी को जंगल से वापस ग्राम की ओर लाने हेतु मजबूर करने पुलिस टीम की जवानों द्वारा किऐ प्रयास की सराहना करते हुए अतरिक्त पुलिस अधिक्षक ने उनके सफलता को सराहा है। पुरे सघन सर्चींग में पुलिस टीम में थाना प्रभारी राकेश यादव ,मनोज नायक उस आई एस के यादव ए एस आई के अलावा अन्य जवानों को उनके द्वारा किऐ सफल प्रयास की सराहना की है।