अरुधंति की पुलिस पर टिप्पणी.. PSA के तहत अपराध दर्ज करने की मांग….

नंगे पाँव सत्याग्रही रहे राजेश सिंह सिसोदिया की प्रेस वार्ता

अम्बिकापुर (देश दीपक”सचिन)                                                                                        

 

17 वर्षो तक नंगे पांव सत्याग्रह करने वाले  ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट राजेश सिंह सिसोदिया ने जगदलपुर एस पी को अरुंधति राय पर जन सुरक्षा अधिनियम 2005 के तहत कार्यवाही करने के लिए पत्र लिखा है । सिसोदिया के मुताबिक़ अरुंधति राय ने अपनी पुस्तक “वाकिंग विद द कामरेड्स” में पुलिस को “गली का कुत्ता “कहा है,, जिस पर इन्होने प्रकाशक के विरुद्ध जन सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही करने की मांग की है ।

ARUDHANTI RAIसशस्त्र नक्सलियों संग सेल्फी
गौरतलब है की पत्रकार वार्ता आयोजित कर राजेश सिंह ने बताया की अरुंधति राय ने अपनी पुस्तक “वाकिंग विद द कामरेड” में लोकतांत्रिक संस्थाओं का भद्दा मजाक उड़ाया है और नक्सलवादियों का महिमामंडन किया है । उन्होंने बताया की  अरुंधति राय ने सशस्त्र नक्सलियों के साथ अपनी फोटो भी प्रकाशित करवाई है,,, इतना ही नहीं इस पुस्तक में पुलिस कर्मियों को गली का कुत्ता कहा गया है,,लिहाजा पुस्तक के प्रकासक पेनगुइन इंडिया प्रायवेट लिमिटेड के खिलाफ जन सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की गई है ।

विभागों पर खरीदी में गड़बड़ी का आरोप
वही इस पत्रकार वार्ता में केंद्रीय जेल अम्बिकापुर,,,पशु चिकित्सा विभाग व जल संसाधन विभाग में सामान खरीदी में भरस्टाचार करने का आरोप लगाया है,,,प्रेस रिलीज में इन्होने बताया है की इनकी शिकायत पर जांच के बाद एक लाख दस हजार रुपये का बन्दर बाँट करना पाया गया था लेकिन पशु उपसंचालक कार्यालय द्वारा इसे दबाया जा रहा है,, वही केंद्रीय जेल अम्बिकापुर से सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त जानकारी में  राशन खरीदी बाजार दाम से अधिक में खरीदना पाया गया है,,साथ ही जलसंसाधन विभाग द्वारा बलरामपुर जिले में निर्मित बाँध की जगह बिना अनुमति के परिवर्तित कर दी गई है ।

बहरहाल पत्रकार वार्ता में राजेश सिंह ने बड़े सवाल खड़े किये है, जहां एक और उन्होंने शासन प्रासशान की कलई खोली है वही दूसरी ओर पुलिस को गली का कुत्ता कहे जाने पर वो पुलिस के पक्ष मे उतर आये है ।

RAJ2