नीट की तैयारी कर रहे छात्र की संदिग्ध मौत.. हत्या या आत्महत्या ?

अम्बिकापुर. शहर के गांधीनगर थाना क्षेत्र के एक निजी हास्टल के सामने एक छात्र का शव मिला है, छात्र अम्बिकापुर मे रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. छात्र के शव मिलने के बाद स्थानिय लोगो की सूचना पर पहुंची गांधीनगर पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.. फिलहाल इस संदिग्ध मौत पर परिजनो ने हत्या का आरोप लगाया है. तो पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के पहले दबी जुबान इसे आत्महत्या का मामला मान रही है..

शहर के गोधनपुर इलाके के अराध्या हास्टल मे रहने वाले छात्र का अनुपम विश्वकर्मा बताया जा रहा है. जो सूरजपुर जिले के प्रतापपुर क्षेत्र का रहने वाला था. जानकारी के मुताबिक छात्र इससे पहले राजस्थान के कोटा मे कोचिंग कर रहा था. लेकिन दो तीन दिन पहले उसके परिजनो ने उसे कोटा से अम्बिकापुर के निजी हास्टल मे दाखिल करा कर . आगे नीट की तैयारी के लिए शहर के ही किसी कोचिंग क्लास मे एडमीशन दिलाया था.

जानकारी के मुताबिक गोधनपुर इलाके के हास्टल मे रहने वाले छात्र अनुपम का शव आज स्थानिय लोगो ने मार्निंग वाक के दौरान हास्टल के सामने पडा देखा. जिसके बाद इसकी जानकारी हास्टल संचालक को हुई. तो उन्होने इस बात की जानकारी गांधीनगर पुलिस को दी. जिसके बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

फिलहाल इस मामले मे पुलिस के मुताबिक छात्र अनुपम के किसी नोटबुक मे एक सोसाईड नोट मिला है. जिसमे लिखा है कि मुझे कोई मार दो और मै जीना नहीं चाहता हूं.. लिहाजा इस तरह के नोट को आधार मानकर पुलिस इसे पहली नजर मे आत्महत्या की घटना मान रही है, हांलाकि पुलिस के मुताबिक पूरा खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो सकेगा. वही पेशे से डाक्टर अनुपम के पिता डां अखिलेश विश्वकर्मा का मानना है कि उनके बेटे की हत्या की गई है.. वैसे हत्या और आत्महत्या के बीच इस मामले का पटाक्षेप पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद संभव है.. लेकिन इस संदिग्ध मौत के बाद पूरे इलाके मे दहशत का माहौल है..