T20 विश्व कप और एशिया कप के लिए टीम का एलान : युवराज को मिला मौका

नई दिल्ली

T20 वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज शुक्रवार को कर दिया गया है। बीसीसीआई की चयन समिति की बैठक के बाद टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा हुई है।बीसीसीआई की बैठक के बाद सचिव अनुराग ठाकुर ने टीम खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की। दोनो टूर्नामेंट के लिए महेन्द्र सिंह धोनी ही टीम के कप्तान होगें।

मोहम्मद शमी और पवन नेगी को टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। साथ ही हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को भी टी20 विश्वकप टीम में चुना गया।  युवराज सिंह, हरभजन सिंह और आशीष नेहरा जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी टी20 विश्वकप टीम के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। युवराज , आशीष नेहरा और हरभजन सिंह को एक बार फिर मौका दिया गया है। टीम में नए चेहरे के रुप में पवन नेगी इकलौते खिलाड़ी है। इस टीम में

टीम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बूमरा, सुरेश रैना,आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, आशीष नेहरा, हार्दिक पांडया, हरभजन सिंह ,पवन नेगी, युवराज सिंह, मोहम्मद शमी का चुनाव किया गया है। जबकि आस्ट्रेलिया दौरे मे अपने शानदार सतक से मैच जिताने वाले युवा क्रिकेटर मनीष पांडे को टीम में जगह नहीं मिली है। इधर  मोहम्मद शमी और पवन नेगी को टीम में शामिल किया गया है। दोनों टूर्नामेंट के लिए एक ही टीम का चयन किया गया है ।

टीम इस प्रकार है

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, पवन नेगी और मोहम्मद शमी।