नक्सल प्रभावित गांव गोपातु पहुंचे मुख्यमंत्री ने क्षेत्र को दिया… बैंक, तहसीलदार और स्टेडियम जैसी कई सौगात…

  • सामरी में खुलेगी बैंक शाखा: तहसीलदार करेंगे दो दिन कैम्प
  • मिनी स्टेडियम की मंजूरी: सी.सी.रोड के लिए 
  • पांच लाख रूपए और मंगल भवन हेतु दस लाख रूपए मंजूर

 

रायपुर  

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का हेलीकॉप्टर आज प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत आज बलराम-रामानुगंज जिले के कुसमी विकासखंड के सामरीपाठ के ग्राम गोपातु में उतरा। वहां समाधान शिविर का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री ने शिविर स्थल पर पहुंचकर वहां चल रही गतिविधियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री सरगुजा संभाग के इस दूरस्थ अंचल में ग्रामीणों की सुविधा के लिए अनेक कार्यों की मंजूरी प्रदान की।

 

डॉ. सिंह ने समाधान शिविर स्थल पर लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टालों का भ्रमण भी किया और शिविर में शामिल होने आए ग्रामीणों से मुलाकात भी की। समाधान शिविर में उन्होंने आम जनता की मांग पर सामरीपाठ में बैंक की शाखा प्रारंभ करने के लिए राज्य सरकार की ओर से उचित पहल का आश्वासन दिया। ग्रामीणों के आग्रह पर डॉ. सिंह ने यह घोषणा भी की। सामरीपाठ में तहसीलदार सप्ताह में दो दिन कैम्प करेंगे। मुख्यमंत्री ने गोपातु में मिनी स्टेडियम की स्वीकृति के साथ वहां सीमेंट कांक्रीट सड़क के लिए पांच लाख रूपए और मंगल भवन निर्माण के लिए छह लाख रूपए की मंजूरी दी। मुख्यमंत्री ने समाधान शिविर में राजस्व विभाग, खाद्य, वन और ऊर्जा विभाग के अधिकारियों से लोक सुराज अभियान के दौरान प्राप्त आवेदनों और उन पर की गयी कार्रवाई के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

 

उन्होंने तेन्दूपत्ता वितरण के बारे में भी अधिकारियों और ग्रामीणों से पूछताछ की। डॉ. सिंह ने ग्रामीणों को बताया कि इस वर्ष तेन्दूपत्ता संग्रहण पारिश्रमिक की दर पन्द्रह सौ रूपए से बढ़ाकर 1800 रूपए प्रतिमानक बोरा कर दी गयी है। मुख्यमंत्री ने समाधान शिविर में बच्चों को स्कूली बैग वितरित किए। स्कूली बस्तों की व्यवस्था स्थानीय ग्रामीणों द्वारा जनसहयोग से की गयी थी। इस अवसर पर सामरी विधायक डॉ. प्रीतम राम, मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड और मुख्यमंत्री के सचिव श्री सुबोध कुमार सिंह भी उपस्थित थे।