भाजपा में अमित शाह के बाद अब राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश हुई शुरू..4 बड़े नेताओं का पैनल किया गया तैयार!..

फ़टाफ़ट डेस्क..भाजपा में अब नये राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नये चेहरे की कवायद शुरू हो गई है..और नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं का पैनल तैयार कर लिया है..जिससे यह संकेत मिल रहे है..की भाजपा के रिक्त पड़े राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी अब जल्द भर ली जाएगी..

दरअसल भाजपा के तीन वर्षों तक अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे..और लोकसभा चुनाव 2019 के बाद नरेंद्र मोदी सरकार में अमित शाह को देश के गृह मंत्री की जवाबदेही सौपी गई थी..जिसके बाद भाजपा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता जगत प्रकाश नड्डा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था..लेकिन अब पार्टी में नये राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गई है..

बता दे कि भाजपा ने नए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पार्टी के पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी बनाया है..इसके अलावा विजय सोनकर,हंसराज अहीर और सीटी रवि को राष्ट्रीय सह चुनाव अध्यक्ष नियुक्त किया है..

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी भाजपा के सभी स्तरों के सांगठनिक चुनाव और फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव सम्पन्न कराएंगे..राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी पहले राज्य स्तर पर अपनी टीम का गठन करेंगे…और राज्यो के संगठन चुनाव सम्पन्न करेंगे..जिसमे 50 फीसदी राज्यो के संगठन चुनाव सम्पन्न होने के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद का चुनाव करा सकती है!.