कलयुगी पिता को आया गुस्सा..तो पीट -पीटकर दी अपने ही बेटे की हत्या..फिर पुलिस को किया गुमराह..और अब गिरफ्तार!..

जशपुर..जिले में एक कलयुगी पिता ने ही अपने 14 साल के मासूम बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी.. और उसके बाद पिता ने खुद थाने जाकर बेटे द्वारा आत्महत्या करने की झूठी रिपोर्ट भी दर्ज करवाई.. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की..और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया..वही बच्चे की जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिली तो पुलिस भी हैरान रह गई..पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोटने की वजह से मौत होना पाया गया था..

दरअसल जशपुर सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रानी बगीचा निवासी अमित राणा ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी..कि उसके 14 साल के बेटे अनिकेत प्रियम राणा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है. पिता की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस को बच्चे की शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पता चला की मृतक ने फांसी लगाकर आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी गला घोट कर हत्या की गई है. इसी बीच पुलिसिया जांच का दायरा बढ़ा और पुलिस ने गांव के ग्रामीणो से भी पूछताछ की तब ग्रामीणों ने पुलिस को पूरी वारदात बताई.

ग्रामीणों के मुताबिक घटना वाले दिन आरोपी अमित राणा ने अपने बेटे की बेरहमी से पिटाई की थी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो इस पूरे मामले का खुलासा हुआ. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसकी पत्नी ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी भारत फाइनेंस से 50 हजार का लोन लिया था..जिसकी किस्त 870 रुपए लेने महिलाएं उसके घर पहुंची थी..लोन लेने के बाद से विगत दो महीने पहले ही अमित की पत्नी पारिवारिक विवाद को लेकर घर छोड़कर चली गई..

वही लोन के पैसे की रिकवरी के लिए समूह की महिलाओ और भारत फाइनेंस के अधिकारियों ने अमित पर पैसा देने का दबाव बनाया.. इसके बाद आरोपी अमित राणा शराब के नशे में अपनी पत्नी का गुस्सा अपने बेटे अनिकेत पर निकाला. आरोपी ने अपने मासूम बेटे को उसी के स्कूल ड्रेस की बेल्ट को गले में फंसाकर बांध दिया और मासूम की पिटाई शुरू कर दी. ज्यादा पिटाई और बेल्ट के कस जाने से मासूम अनिकेत ने मौके पर ही दम तोड़ दिया..

बहरहाल पुलिस ने हत्यारे पिता को गिरफ्तार कर लिया है..तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर उसके विरुद्ध धारा 302 का मामला दर्ज किया है..