Chhattisgarh News: मज़दूरी का पैसा नहीं दिया तो 12 साल के बच्चे को मारकर डेम में फेंक दी लाश, जानें पूरा मामला

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के लालबाग थाना अंतर्गत इंदामरा गाँव में 21 जून 2021 को 12 वर्षीय बालक की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोपी मृतक का पड़ोसी ही निकला। जिसने मजदूरी का पैसा नहीं देने पर इस वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, इंदामरा गाँव में 12 वर्षीय देवेश साहू की हत्या पड़ोस में रहने वाले आरोपी तुलसी साहू ने 21 जून 2021 को कर दी थी। लंबे समय तक जांच चलने के बाद आरोपी को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। तुलसी साहू ने 21 जून को बच्चे को बहला-फुसलाकर अपने गाड़ी में बैठा कर घुमाने के नाम से ले गया। और डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के अछोली में गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद बच्चे की लाश को पत्थर से बांधकर डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के निगो बांध में फेंक दिया। कुछ दिनों के बाद बच्चे का शव पानी में तैरता हुआ नजर आया। पूरे मामले में पुलिस जांच में जुटी थी।

लालबाग थाना में मृतक के परिजनों ने अपराध दर्ज कराया। जिसके बाद लालबाग पुलिस जांच में जुट गई। संदेह के आधार पर आरोपी तुलसी साहू को पुलिस ने गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी तुलसी साहू ने अपना जुर्म कबूला। घटना का विवरण पुलिस के सामने रखा। आरोपी को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकार वार्ता ली। हत्या का मुख्य कारण 2 वर्ष पूर्व आरोपी ने मृतक के घर में मकान निर्माण के दौरान काम किया था और उसकी मजदूरी आरोपी को नहीं दी गई थी। साथ ही छोटी-छोटी बातों को लेकर दोनों पड़ोसियों में विवाद होता रहता था। जिसे लेकर आरोपी तुलसी साहू ने बच्चे की हत्या कर दी।