कर्ज नहीं चुकाने पर सोनिया के खिलाफ कान्ट्रेक्टर ने दर्ज कराया मामला…

तिरुवनंतपुरम

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक नये विवाद में फंस गयी हैं. केरल में एक कान्ट्रेक्टर ने उनके व कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं पर कांग्रेस के लिए एक बिल्डिंग निर्माण के बाद बकाया रकम नहीं चुकाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. कान्ट्रेक्टर का आरोप है कि राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलमेंट स्डडीज के निर्माण का पेमेंट काफी लंबे समय से लंबित है. कान्ट्रेक्टर की शिकायत पर त्रिवेंद्रम कोर्ट में केस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही नैयर डेम पर राजीव गांधी की प्रतिमा बनाने के बाद भुगतान नहीं करने को लेकर भी केस दर्ज कराया गया है.

अपने शीर्ष नेता के खिलाफ दर्ज कराये गये मामले के बाद कांग्रेस ने इस मुद्दे पर मुंह खोला है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि यह न कोई आपराधिक मामला है और न ही पेमेंट डिफाल्ट का मामला. कान्ट्रेक्टर ने सिविल सूइट फाइल किया है. 20 करोड़ रुपये का निर्माण कराया गया था, जिसमें दो करोड़ रुपये बकाया है. सुरजेवाला के अनुसार, मूल विवाद कांन्ट्रेक्टर व इंजीनियर के बीच का है. उन्होंने कहा है कि इस बिल्डिंग के निर्माण से जुड़ी सभी पार्टियां साथ बैठेंगी और हम 24 घंटे के अंदर मामले को सुलझा लेंगे.
कान्ट्रेक्टर ने सोनिया गांधी सहित राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज के चेयरमैन रमेश चेन्नीथला, केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी, केरल कांग्रेस के अध्यक्ष बीएस सुधीरन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. संस्थान का निर्माण कार्य करने वाली कंपनी मेसर्स हीथर कंस्ट्रक्शन के राजीव का कहना है कि उनकी कंपनी को तिरुवनंतपुर में इंस्टीच्यूट का भवन बनाने का काम साैंपा गया था, लेकिन अबतक उसकी राशि का भुगतान नहीं हुआ है.
वहीं, इस मामले में प्रदेश कांग्रेस ने सफाई दी है. पार्टी ने कहा है कि पार्टी की भुगतान करने वाले विभाग से तालमेल के अभाव में ऐसा हुआ है. इस भवन का निर्माण कार्य चेन्नीथला के कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यकाल में सौंपा गया था, वहीं मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि पार्टी के पास फंड का अभाव है और इस बिल्डिंग की कोई जरूरत नहीं है.