कलेक्टर की पहल रंग लाई..नवोदय की प्रवेश परीक्षा में छुटे.. विद्यार्थियों के लिए होगी..अलग से परीक्षा…

अम्बिकापुर सरगुजा जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा से वंचित छात्र-छात्राओ को एक और अवसर मिलने जा रहा है,जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा छठवीं में एडमिशन लेने के लिए 7078 विद्यार्थियों ने आवेदन दिया था,लेकिन वे प्रवेश परीक्षा से वंचित रह गए थे।

दरसल हुआ यूं कि सर्वर में गड़बड़ी के चलते 5977 विद्यार्थियों का ही आवेदन ऑनलाइन प्रविष्ट हो पाया था,जबकि शेष बचे 1101 विद्यार्थियों के आवेदन पत्र ऑनलाइन नही हो पाए थे,और सर्वर में आई तकनीकी खराबी के चलते 21 अप्रैल 2018 को आयोजित होने वाली जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा के लिए उन्हें प्रवेश पत्र जारी नही हो पाया था,जिसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी गई थी।
 कलेक्टर सरगुजा किरण कौशल की पहल पर जिला प्रशासन के द्वारा कमिश्नर नवोदय विद्यालय समिति नई दिल्ली को तकनीकी खामियों से अवगत कराते हुए ,1101 विद्यार्थियों के प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित कराने का अनुरोध किया गया था।
कलेक्टर सरगुजा की पहल पर…
वही कमिश्नर नवोदय विद्यालय ने कलेक्टर सरगुजा को सूचना दी है कि,प्रवेश परीक्षा की निर्धारित तिथि में 5977 विद्यार्थी सम्मिलित हो रहे है,लेकिन इस परीक्षा से वंचित रहे 1101 विद्यार्थियों के लिए अलग से प्रवेश परीक्षा ली जाएगी…