Chhattisgarh News: अधूरी नाली से हो रहा माहौल दूषित, गंदगी एवं बदबू से लोगो का जीना हुआ मुहाल

अनिल उपाध्याय
सीतापुर से फटाफट न्यूज के लिए

Surguja News: सरगुजा जिले के सीतापुर नगर पंचायत द्वारा जल निकासी की समस्या दूर करने के लिए सालो से जमींदोज नाली की खुदाई कराई गई थी। जिसे खुदाई के दौरान नगर पंचायत द्वारा अधूरा छोड़ दिया गया। जिसकी वजह से अब वो आधी अधूरी खोदी गई नाली लोगो के लिए समस्या बन गई है। निकासी के अभाव में नाली में जमा गंदा पानी की वजह से वहाँ मच्छर पनपने लगे है। वही गंदगी की वजह से होने वाली दुर्गंध के कारण लोगो का जीना मुहाल हो गया है। इस संबंध में नगर पंचायत को बार बार अवगत कराने के बाद भी अधिकारी इस पर ध्यान नही दे रहे है। जिससे वार्ड का माहौल दूषित होने के साथ वहाँ मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है।

गौरतलब है कि, सीतापुर नगर पंचायत द्वारा श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड क्र-15 में पानी निकासी की समस्या से निजात दिलाने नाली की खुदाई कराई गई थी। वर्षों से जमींदोज नाली की तीन माह पूर्व नगर पंचायत द्वारा खुदाई कराई गई थी। ताकि नाली के माध्यम से गंदे पानी का निकासी हो सके। जिसे नगर पंचायत द्वारा खुदाई के दौरान अधूरा छोड़ दिया गया। जिस नाली को नगर पंचायत द्वारा लोगो की समस्या दूर करने के लिए खोदी गई थी। अब वही नाली अधूरी होने के कारण लोगो की समस्या की वजह बन गई है। निकासी के अभाव में नाली में जमा गंदा पानी मच्छरों का प्रजनन केंद्र बन गया है।

इसके अलावा नाली में जमा गंदगी की वजह से आसपास का माहौल दूषित होने लगा है। नाली की बदबू एवं मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से लोगो का जीना मुहाल हो गया है। इस आधे अधूरे नाली की वजह से नगर की छवि भी धूमिल हो रही है। इस संबंध में वार्ड के लोगो ने कई बार नगर पंचायत को अपनी परेशानी से अवगत कराया। इसके बाद भी नगर पंचायत नाली की वजह से लोगो को होने वाली परेशानी दूर करने के बजाए हाथ पर हाथ धरे बैठा है। नगर पंचायत की यह उदासीनता देख वार्डवासियों में असंतोष व्याप्त है। उन्होंने आधी नगर पंचायत से अधूरी नाली निर्माण पूरा कराने की मांग की है। ताकि दूषित माहौल के साथ मच्छरों के प्रकोप से वार्डवासियों को निजात मिल सके।