बालक-पालक सह वार्षिकोत्सव का हायर सेकेण्डरी सलका में आयोजन, जनप्रतिनिधियों सहित सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए पालक व विद्यार्थी

क्रांति रावत
उदयपुर से फटाफट न्यूज के लिए

Surguja News: 23 जनवरी 2024 को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सलका में बालक पालक सम्मेलन सह वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। आयोजन के अवसर पर सरस्वती पूजन कार्यक्रम के पश्चात विद्यालय में आए हुए सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ एवं माल्यार्पण द्वारा स्वागत के पश्चात प्राचार्य बाल भगवान राम के द्वारा संविधान की प्रस्तावना का वचन सभी के द्वारा कराया गया

वार्षिक उत्सव के कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पूर्व माध्यमिक शाला सलका प्राथमिक शाला सलका पीएम श्री विद्यालय सलका तथा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सलका के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में पालक संख्या में पालक के साथ भूतपूर्व छात्र-छात्राएं भी उपस्थित थे. निर्धारित समय में कार्यक्रम प्रारंभ किया गया तथा आए हुए विभिन्न अतिथियों में से ग्राम सरपंच राम सिंह के द्वारा अपना उद्बोधन प्रस्तुत किया गया जिसमें उन्होंने सत्र 2023- 24 में बोर्ड परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली विद्यार्थी को 10वीं और 12वीं स्तर पर पृथक -पृथक 2100 रुपए प्रदान करने की बात कही।

कार्यक्रम में उपस्थित संतोष जायसवाल के द्वारा विद्यार्थियों को आशीर्वचन स्वरूप 22 जनवरी के उपलक्ष में पूरे देश में हुए कार्यक्रम की बधाई दी गई तथा विद्यालय स्तर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना की गई कार्यक्रम में भरत लाल गुप्ता ने शिक्षकों एवं पालको को बधाई देते हुए विद्यालय के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की ।

भोजवंती सिंह जनपद अध्यक्ष जनपद पंचायत उदयपुर के द्वारा वार्षिक उत्सव के कार्यक्रम में एक सुंदर जसगीत प्रस्तुत कर बच्चों को आशीर्वाद प्रदान किया गया। कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं विद्यालय के प्राचार्य बाल भगवान राम के द्वारा बच्चों में मादक द्रव्यों की उपयोग के प्रति अत्यधिक लगाव से होने वाली हानियों के बारे में चिंता जाहिर की गई तथा विद्यालय का संक्षिप्त परिचय प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर विद्यालय के व्याख्याता गुरु दास महंत एवं नरसिंह सूर्यवंशी ने कविता पाठ किया तथा आए हुए अतिथियों को धन्यवाद दिया गया। सभी अतिथियों तथा छात्र-छात्राओं एवं पालकों ने अपनी सहभागिता पूरे समय तक पूरी तन्मयता से निभाई।

कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष जनपद पंचायत उदयपुर भोजवंती सिंह, दीपक सिंघल, रविंद्र सिंह दांगी, राम प्रसाद गुप्ता, धरम, भरत लाल गुप्ता, संतोष जायसवाल, संतोष गुप्ता ,पूर्व एसएमडीसी अध्यक्ष राम नारायण, ग्राम सरपंच राम सिंह ने आशीर्वचन स्वरूप बच्चों से बात की तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ वार्षिकोत्सव का कार्यक्रम समाप्त किया गया। कार्यक्रम की रूपरेखा मेरी बहालेन धान, फुल केरिया मिंस, मंजू कुजूर, तुलेश्वरी सिंह के द्वारा तैयार किया गया। कार्यक्रम के संचालन में राखी कुमार, संतोष कुमार पांडे, गुरू दास, शांडिल्य के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना की सलका इकाई के समस्त स्वयंसेवकों का सक्रिय सहयोग रहा। संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी ऋषि कुमार पांडे के द्वारा किया गया।