प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर राम जानकी मंदिर, शिव मंदिर और सीता बेंगरा में हुआ दीप प्रज्वलन.!

क्रांति रावत
उदयपुर से फटाफट न्यूज के लिए

Surguja News: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर रामगढ़ के राम जानकी मंदिर सीता बेंगरा शिव मंदिर कृष्ण मंदिर और हनुमान जी की प्रतिमा के समीप 7100 से अधिक दीपक जलाए गए। शिव मंदिर के समीप सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक राम भक्तों ने राम चरित मानस का पाठकर भजन कीर्तन किया गया। इस दौरान काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे और पूरे कार्यक्रम के दौरान जय श्री राम के नारे लगते रहे । इससे पूर्व सभी मंदिरों को आकर्षक रूप से सजाया गया था।

युवा मित्र मंडली के सदस्यों द्वारा 650 की कठिन सीढ़ी पर 3200 फीट की ऊंचाई चढ़कर दोपहर 2 बजे राम जानकी मंदिर पहुंचे और पूरे परिसर की साफ सफाई कर एक हजार दीपक से सजाकर पूजा अर्चना और भजन पश्चात सायं 5 बजे दीप प्रज्ज्वलित किया गया। तत्पश्चात सायं 6 बजे सीता बेंगरा पहुंचकर जोगीमारा गुफा और सीता बेंगरा को दीपक से ऐसा सजाया की दीप प्रज्वलन के बाद पूरी गुफा लालिमा लिए प्रकाश से आलोकित होने लगा । ऐसा लगा की श्रीराम जी स्वयं यहां विराजमान हो गए है।

शिव मंदिर कृष्ण मंदिर गायत्री मंदिर और हनुमान जी की प्रतिमा के समीप भी दीप प्रज्वलन कर जमकर आतिशबाजी कर दीपावली मनाई गई। हजारों की संख्या में लोग इस पल के साक्षी बने और सेल्फी फोटो वीडियो के माध्यम से इस पल को सहेज कर रख लिया ताकि यह पल जीवन भर उनके जेहन में बसा रहे।