वीडियो: लाखों के शराब घपला मामले मे आबकारी अधिकारी संदेह के घेरे मे. मीडियाकर्मियों पर निकाली खिसियाहट.

अम्बिकापुर..जब से शराब की दुकान सरकारी हुई है. तब से शराब के सौखीन लगातार परेशान हो रहे हैं. कभी बिना जानी पहचानी शराब पीने की मजबूरी . तो कभी ज्यादा कीमत मे शराब खरीदने की मजबूरी. लेकिन इन सब मजबूरी के बीच शराब बिक्री मे आर्थिक अनियमितता के एक मामले मे सरगुजा जिला आबकारी विभाग के अधिकारियों को प्रदेश के आबकारी कार्यकारी निदेशक की कडी फटकार का सामना करना पडा है.

ठगे जा रहें हैं ग्राहक
जानकारी के मुताबिक सरकार की शराब नीति के तहत सभी सरकारी शराब की दुकान मे शराब की स्कैनिंग करके बिल समेत शराब की बिक्री करना है. लेकिन अम्बिकापुर शहर की तीनों शराब दुकान मे बिना बिल और स्केन के ढडल्ले से शराब की बिक्री की जा रही है. इतना ही नहीं इन दुकानों मे ग्राहकों से प्रति पाव 10 से 20 रूपए ज्यादा और बोतल मे 50 रूपए तक ज्यादा रूपए ऐंठे जा रहे हैं. जिससे शराब ग्राहकों की जेब ढीली हो रही है.

विभाग को नोटिस
इधर इस मामले मे छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग के कार्यकारी निदेशक ने 13 नवंबर 2018 को, एक नोटिस जारी करते हुए अम्बिकापुर आबकारी विभाग के जिला प्रबंधक आर के तिवारी से ये जवाब मांगा है कि 1 नवंबर से 10 नवंबर 2018 तक शराब दुकानों मे, बिना स्केन किए शराब की बिक्री कैसे की गई. इतना ही नहीं 10 दिनों के भीतर अम्बिकापुर आबकारी प्रबंधक को इस बात की जानकारी देना था. कि नवंबर माह के 11 दिनों तक 1 करोड 85 लाख 66 हजार 6 सौ 90 रूपए की कुल शराब बिक्री मे 36 लाख 56 हजार 2 सौ 60 रूपए की शराब बिना स्केन के कैसे बेची गई ? जबकि इस अवधि मे 1 करोड 49 लाख 10 हजार 430 रूपए की शराब स्केन करके बेची गई है. मतलब अगर विभाग की नोटिस मे सरगुजा आबकारी प्रबंधक स्केनिंग मशीन खराब होने बहाना बनाता है तो भी उनके फंसने की संभावना और प्रबल हो जाती है.

मीडिया कर्मियों से बदसलूकी
दरअसल प्रदेश के कार्यकारी निदेशक से जारी नोटिस का पत्र सोशल मीडिया मे जमकर वायरल हो रहा है. लिहाजा इस वायरल लेटर को देखकर जब कुछ मीडिया कर्मी जिला प्रबंधन का पक्ष जानने पहुंचे. तो वो नोटिस की बात सुनते ही आगबबूले हो गए. और मीडिया कर्मी के कैमरे को तोड़ने का प्रयास किया. और जवाब देने से इंकार कर दिया. और शासकीय कार्य मे बाधा डालने की बात कहकर उन्होंने देख लेने की धमकी दी. बहरहाल उनका जवाब तो मीडिया कर्मियों को नहीं मिला. लेकिन उनकी खिसिआहट ने पूरा जवाब दे दिया.

देखे वीडियो..

https://youtu.be/5zUbP1BX1vQ