अब तो बच्चे सडक पर आ गए हैं साहब.. अगर बच्चों के प्रदर्शन की आवाज सुन ली हो… तो कर दो मांग पूरी…

महासमुन्द… प्रदेश के सरकारी स्कूलों मे शिक्षकों की कमी की समस्या कम होने का नाम नही ले रही है..इस संवेदनशील मसले पर जिम्मेदार अधिकारी कोई ठोस पहल नहीं कर पा रहे है..जिसके चलते सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को ही अपनी मांगों को लेकर सड़क की लड़ाई लड़नी पड़ रही है..और यही वजह है कि रुमेकेल गांव के शासकीय मिडिल स्कूल के छात्र छात्राओं ने शिक्षकों की मांग को लेकर एनएच 53 पर चक्का जाम कर दिया.. इस, विरोध प्रदर्शन के आधे घण्टे बाद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह छात्र-छात्राओं को समझाइश देकर वापस भेजा..

चक्काजाम को विवश बच्चे..

दरसल जिले के रुमेकेल गाँव के मिडिल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने स्कूल में शिक्षकों की मांग को लेकर एनएच 53 पटेवा में चक्काजाम कर दिया था ..जिन्हें मौके पर पहुँची पुलिस ने वापस भेजा..गौरतलब है कि रुमेकेल मिडिल स्कूल मे केवल दो शिक्षक पदस्थ है.. और उसमें से एक शिक्षक को समय-समय पर अन्य शासकीय कार्यो में संलग्न कर दिया जाता है..जिससे स्कूल की पढ़ाई व्यवस्था चौपट हो जाती है..

कई बार हुई मांग..

ऐसा नहीं है कि विभाग को इस समस्या की जानकारी नहीं है.. कई बार विद्यार्थियों और उनके पालकों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस स्कूल में और भी शिक्षकों की पदस्थापना की मांग की थी..बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान नही दिया था.. लिहाजा आज अपने भविष्य की चिंता करते हुए बच्चों ने ही प्रदर्शन की शुरूआत कर दी है.. ऐसे मे देखना ये है कि स्कूली छात्र छात्राओं के प्रदर्शन की आवाज वातानुकुलित कमरों मे बैठे जिम्मेदार अधिकारियों के पास तक कब पहुंचती है..