सूरजपुर : 3 नाबालिग बालक और 1 बालिका ने की थी मोबाइल दुकान में चोरी…पुलिस ने किया खुलासा

सूरजपुर के शिवप्रसादनगर निवासी अनिल कुशवाहा ने चौकी बसदेई में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 18 जून की रात में अपने मोबाईल दुकान को ताला बंद करके घर चला गया। 19 जून की सुबह दुकान खोला तो देखा कि दुकान में लगा रौशन दान के लोहे का जाली व दिवाल टूटा हुआ। दुकान में रखा सामान चेक करने पर मोबाईल, पावर बैंक व पुराने मरम्मत के लिए आए मोबाईल कीमती 12500/- रूपये का चोरी किया गया है। अनिल।कुशवाहा की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के विरूद्व चौकी बसदेई में अपराध क्रमांक 276/21 धारा 457, 380 भादवि के तहत् मामला पंजीबद्व किया गया।

नवपदस्थ बसदेई चौकी प्रभारी संजय सिंह के द्वारा मामले की सूचना से पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को अवगत कराया गया। जिस पर उन्होंने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरा की फूटेज खंगालने, सूचना तंत्र का एक्टिव करने, पूर्व में इस प्रकार की वारदात को अंजाम देने वालों से घटना के बारे में बारीकी से पूछताछ करने के निर्देश दिए।

सीएसपी जे०पी०भारतेन्दु के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी ने घटना स्थल का बारीकी से मुआयना करते हुए संदिग्धों से कड़ाई से पूछताछ करते हुए क्षेत्र में सक्रिय मुखबीर तैनात किया। इसी बीच मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि एक लड़का नया मोबाईल रखा है। शंका के आधार पर पुलिस ने उस बालक के पिता की मौजूदगी में उससे पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह 2 अपचारी बालक व 1 अपचारी बालिका के साथ मिलकर मोबाईल दुकान का रौशनदान तोड़कर दुकान के भीतर प्रवेश कर चोरी करना स्वीकार किए।

अपचारियों के निशानदेही पर चोरी की गई 7 नग मोबाईल व 2 नग पावर बैंक कीमती 12500/- रूपये को बरामद किया गया। मामले में पुलिस ने अपचारी 3 बालक व 1 बालिका को हिरासत में लेते हुए किशोर न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें बाल संप्रेक्षण गृह अम्बिकापुर भेज दिया गया।

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी संजय सिंह, प्रधान आरक्षक वरूण तिवारी, महेन्द्र यादव, आरक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह, देवदत्त दुबे, अमरेन्द्र दुबे, प्रदीप जायसवाल व महिला आरक्षक रौशनी सिंह सक्रिय रहे।