अमित जोगी ने लागुड और बिगुड को बाताया क्रांतिकारी..ससम्मान अस्थि विसर्जन की मांग…!

अम्बिकापुर

किसी इंसान की मौत के बाद उसकी अविसर्जित हड्डिया शैतानी हरकत तो नही कर सकती है ,, लेकिन ये हड्डियां राजनैतिक फिजा मे गर्महाहट ला सकती है ! कभी अम्बिकापुर के मल्टी परपज स्कूल के साईंस लैब मे रखा एक नरकंकाल अब भले ही स्कूल के कबाड खाने मे पडा हे लेकिन लगता है अब उसकी शैतानी हरकत छग की राजनिती मे हडकंप मचा सकती है !

दरअसल आज अपने संगठनात्मक दौरे पर अम्बिकापुर आए मरवाही विधायक और छग जनता कांग्रेस के संस्थापक पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने सरगुजा कलेक्टर को एक ग्यापन सौंपा है , जिसमे उन्होने रियासतकाल मे मारे गए लागुड और बिगुड समेत पांच लोगो को क्रांतिकारी बताते हुए ,उनके अस्थि का विसर्जन पूरे सम्मान के साथ कराने की मांग की है ! इतना ही नही कलेक्टर को दिए मेमोरंडम मे उन्होने लिखा है कि जिला प्रशासन जमीन आबंटन करा कर लागुड बिगुड के समाधि स्थल बनवाए ! जिसमे उन्होने तर्क दिया है कि लागुड बिगुड ने रियासत काल मे एक वक्त आए भयंकर सूखाकाल मे इलाके के लोगो की बहुत मदद की थी ! इसके अलावा उन्होने बताया है कि लागुड बिगुड को यातना देकर मार दिया गया और उनके अस्थि का विसर्जन तक नही किया गया है ! जिनमे से एक की अस्थि अब भी शासकीय मल्टीपरपज स्कूल मे रखी है !

इधर अमित जोगी के इस बवंडर के बाद छग की राजनीति मे भूचाल आने की संभावनाए जताई जा रही है ! हालाकि इससे पहले छोटे स्तर पर लागुड बिगुड के मौत के कारण की कुछ अपुष्ट जानकारी आम हो चुकी थी ! लेकिन इस बार कांग्रेस से बगावत कर छग जनता कांग्रेस की नीव रखने वाले अजीत जोगी के पुत्र ने जब ये चर्चा छेडी है तो लगता है बवाल तो होगा !

l2