मैच के बीच में इस स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, अचानक ले लिया ये बड़ा फैसला

Varun Aaron: रणजी ट्रॉफी 2024 में झारखंड और राजस्थान के बीच मैच हो रहा है। ये मैच 16 फरवरी से 19 फरवरी के बीच खेला जाएगा। इस मैच में झारखंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। झारखंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 188 रन ही बनाए हैं। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद एक विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए हैं। लेकिन अब इस मैच के बीच में ही एक स्टार तेज गेंदबाज ने संन्यास का ऐलान करके सभी को चौंका दिया है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में।

इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

रणजी ट्रॉफी में झारखंड की तरफ से खेलने वाले स्टार तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह राजस्थान के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच के बाद लाल गेंद के क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। रेड बॉल क्रिकेट में वरुण आरोन का सफर 2008 में शुरू हुआ था। जब उन्होंने जम्मू-कश्मीर के खिलाफ रणजी ट्रॉफी लीग मैच में झारखंड के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था।

संन्यास पर कही ये बात

वरुण आरोन ने ESPNक्रिकइंफो से कहा कि मैं 2008 से रेड बॉल क्रिकेट खेल रहा हूं। चूंकि मैंने तेज गेंदबाजी की, इसलिए मुझे कई चोटें लगीं। अब मैं समझता हूं कि मेरा शरीर मुझे रेड बॉल क्रिकेट में तेज गेंदबाजी जारी रखने की इजाजत नहीं देगा, इसलिए मैंने इसे छोड़ने का फैसला किया है। यह मेरे परिवार और जमशेदपुर के लोगों के सामने मेरा आखिरी मैच हो सकता है, क्योंकि हम अक्सर यहां सफेद गेंद मैच नहीं खेलते हैं। मैंने अपना करियर यहीं से शुरू किया था, इसलिए यह मेरे लिए काफी भावुक है।

करियर में लिए हैं इतने विकेट

वरुण आरोन के पास तेज गाति थी। इसी वजह से वह उन्हें जल्दी ही भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिल गया। उन्होंने भारत के लिए साल 2011 में वनडे डेब्यू किया। चोटों की वजह से वरुण आरोन का करियर लंबा नहीं चल पाया। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 9 टेस्ट मैचों में 18 विकेट और 9 वनडे मैचों 11 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल 2015 में खेला था। 65 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 33.74 की औसत से 168 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 84 लिस्ट  ए मैचों में 138 विकेट अपने नाम किए हैं।