IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के लिए 13 फरवरी अहम, तीसरे टेस्ट से पहले बदल सकती है टीम की सूरत

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत के क्रिकेटर इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में हराने के बाद ब्रेक पर हैं। यह ब्रेक 12 फरवरी तक के लिए है। अगले मंगलवार, यानी 13 फरवरी से टीम इंडिया के सारे सदस्य राजकोट में अभ्यास के लिए जुट जाएंगे। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि राजकोट में जब टीम इंडिया जुटेगी तो उसमें कौन-कौन से क्रिकेटर साथ होंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए ही टीम घोषित की थी। बोर्ड (BCCI) अगले 3 टेस्ट मैच के लिए एक-दो दिन में टीम की घोषणा कर सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से खेला जाएगा।

सिर्फ भारत ही नहीं, इंग्लैंड के क्रिकेटर भी 13 फरवरी से ही राजकोट में अभ्यास करेंगे। इंग्लैंड की टीम दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद अबूधाबी लौट गई थी। इंग्लिश कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने अबूधाबी रवाना होने से पहले कहा था कि वे अगले कुछ दिन मौजमस्ती में गुजारेंगे। मैक्कुलम ने कहा, ‘अबूधाबी में क्रिकेटर ज्यादा प्रैक्टिस नहीं करेंगे। हम चाहते हैं कि हमारे क्रिकेटर कुछ वक्त अपने परिवार के साथ बिताएं। एंज्वाय करें.’ 5 टेस्ट मैच की मौजूदा सीरीज में भारत और इंग्लैंड दोनों ने एक-एक मैच जीते हैं। सीरीज एक-एक की बराबरी पर है।

भारतीय क्रिकेट फैंस को अगले तीन मैच की टीम का बेसब्री से इंतजार है। इसकी एक वजह विराट कोहली भी हैं। विराट कोहली निजी कारणों से पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेले। कोहली अगले तीन मैच में खेलेंगे या नहीं, यह बात भी अभी साफ नहीं है। विराट के फैंस उन्हें जल्दी से जल्दी मैदान पर देखना चाहते हैं।

विराट कोहली का अगले टेस्ट मैच में खेलना भले ही तय ना हो लेकिन केएल राहुल की वापसी तय मानी जा रही है। राहुल चोट के कारण दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेले थे। उनकी वापसी से प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव होना तय है। रवींद्र जडेजा की वापसी की उम्मीद की जा रही है। जडेजा भी चोट के कारण दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेले थे।

दूसरी ओर, जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत तीसरे टेस्ट में आराम दिए जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है। सिराज को दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। इस मैच में भारत सिर्फ एक तेज गेंदबाज बुमराह के साथ उतरा था।